पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 5 गैंगस्टर हथियारों सहित गिरफ्तार

Edited By Kamini,Updated: 01 Aug, 2022 07:25 PM

big success 5 gangsters of lawrence bishnoi gang arrested with weapons

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों के तहत गैंगस्टरों पर शिकंजा कसते हुए जिला फतेहगढ़ साहिब की पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 5 खतरनाक गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया है।

चंडीगढ़/फतेहगढ़ साहिब : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों के तहत गैंगस्टरों पर शिकंजा कसते हुए जिला फतेहगढ़ साहिब की पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 5 खतरनाक गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उक्त बदमाशों के पास से 8 अवैध हथियार और 30 कारतूस बरामद किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल (डी.आई.जी.) एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स और रूपनगर रेंज गुरप्रीत सिंह भुल्लर के साथ एस.एस.पी. रवजोत कौर ने कहा कि सरहिंद और खमानों पुलिस की संयुक्त टीम राज्य में गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सक्रिय गिरोह का पर्दाफाश किया गया है।

पुलिस ने बताया कि गिरोह के सरगना की पहचान संदीप संधू पुत्र सतवंत सिंह निवासी सबलपुर थाना घग्गा, पटियाला के रूप में हुई है। भुल्लर ने बताया कि इस गैंगस्टर के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 302, 307, 392, 397, 120बी, 341, 323, 427, 502, 25 आर्म्स एक्ट व 61/1/14 आबकारी एक्ट के तहत 4 एफ.आई.आर. पटियाला व फतेहगढ़ साहिब जिले के विभिन्न थानों में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल ने बताया कि संदीप संधू मौजूद समय में पटियाला जेल में बंद गैंगस्टर गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​बूटा सिंह वाला, पी.एस. घग्गा पटियाला का साथी है, यह दोनों लॉरेंस बिस्नोई गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि गुरी पर मुकाबले में मारे गए गैंगस्टर अंकित भादु के साथ एक हत्या का भी आरोप है। भुल्लर ने कहा कि संदीप संधू उत्तर प्रदेश (यू.पी.) स्थित एक हथियार सप्लायर से हथियार खरीदता था, जिसका पता लगाया जा रहा है। इस बीच, एस.एस.पी. रवजोत कौर ने बताया कि संदीप संधू, जो एक कट्टर अपराधी है और हत्या और हत्या के प्रयास के मामलों में पुलिस द्वारा वांछित है, को हरप्रीत सिंह, संदीप सिंह (फ्लोली), चरणजीत सिंह और गुरमुख सिंह के साथ गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि इन गैंगस्टरों के पास से कुल 8 अवैध हथियार, जिनमें से पांच 32 बोर देसी पिस्तौल और तीन 315 बोर देसी पिस्तौल सहित 30 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। रवजोत कौर ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों द्वारा इस गिरोह को हथियार और हथियार उपलब्ध कराए गए थे, उक्त गिरोह से जुड़े हर लिंक की पुलिस जांच कर रही है। एस.एस.पी. ने बताया कि ये गैंगस्टर अन्य संगीन अपराधों के साथ-साथ लोगों से फिरौती की मांग करते थे। उन्होंने कहा कि ये गैंगस्टर राज्य में किसी बड़ी आपराधिक गतिविधि को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। रवजोत कौर ने कहा कि मामले की आगे की जांच जारी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!