Punjab Wrap Up: Lockdown को लेकर बोले स्वास्थ्य मंत्री वहीं टिकैत पर हमले का पंजाब में दिखा बड़ा असर, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

Edited By Tania pathak,Updated: 03 Apr, 2021 06:48 PM

punjab wrap up read the big news of the day

दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब: पंजाब में कोरोना के बढ़ रहे मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू का बड़ा बयान सामने आया है। पंजाब के किसानों की तरफ से राकेश टिकैत पर हुए हमले के कारण पठानकोट-अमृतसर नेशनल हाइवे जाम कर दिया गया है। वहीँ पंजाब के मुक्तसर में एक ऐसी कंपनी का पर्दाफाश हुआ है जो नकली मारकर से बनाया माल बनाकर बेच रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र द्वारा अपने प्रधान सलाहकार के रूप में नियुक्त किए गए चुनावी विशेषज्ञ प्रशांत किशोर ने 2022 में कांग्रेस के लिए नए आकर्षक चुनावी मुद्दों को ढूंढने का कार्य शुरू कर दिया है। इसी के साथ आज भी पंजाब में कोरोना का कहर जारी है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।
health minister s big statement about the lockdown in punjab

पंजाब में Lockdown को लेकर स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान
पंजाब में कोरोना के बढ़ रहे मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू का बड़ा बयान सामने आया है। सिद्धू ने कहा कि पंजाब में कर्फ्यू और नाइट कर्फ्यू लगाना ही हल नहीं है बल्कि लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन का काम तेजी से चल रहा है तथा 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए आगे आना चाहिए। 
chakka jam in punjab against the attack on rakesh tikait

टिकैत पर हमले के खिलाफ पंजाब में चक्का जाम, किसानों ने बंद की ये मुख्य सड़क
बीते दिनों किसान आंदोलन के अगुवा नेता राकेश टिकैत पर हुए हमले का असर पंजाब में देखने को मिल रहा है। मिली जानकारी अनुसार पंजाब के किसानों की तरफ से राकेश टिकैत पर हुए हमले के कारण पठानकोट-अमृतसर नेशनल हाइवे जाम कर दिया गया है। किसानों की तरफ से इस हमले की निंदा  करते हुए यह कदम उठाया गया है। किसानों ने हमले की कड़ी निंदा कर रोष जताते हुए बीजेपी सरकार पर इस हमले के आरोप लगाए है। 

मेले में गए 21 साल के युवक का तेजधार हथियारों से किया कत्ल, जांच में जुटी पुलिस
यहां से 5 किलोमीटर की दूरी पर माता शीतला देवी के मेले में टैटू बनवा रहे नौजवान का तेज़ हथियार से हमला कर कत्ल करने का समाचार मिला है। मिली जानकारी अनुसार नानक सिंह (21) पुत्र सुखपाल सिंह निवासी वार्ड नंबर 6 बुढलाडा के मेले में एक दुकान से टैटू बनवा रहा था कि पीछे से आकर तीन-चार अज्ञात व्यक्तियों की तरफ से चाकू मार कर गंभीर रूप में जख्मी कर दिया। जिसके बाद उसे सरकारी अस्पताल बुढलाडा में लाया गया और डाक्टरों की तरफ से उसे मृतक घोषित कर दिया गया है।
PunjabKesari

Alert: आप भी घर में करते हैं ये Product इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान, पहले पढ़ ले ये खबर...
अगर आप भी अपने घर में सर्फ एक्सेल, टॉयलेट क्लीनर हार्पिक हिट, मैगी आदि सामान इस्तेमाल कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है खास। दरअसल, पंजाब के मुक्तसर में एक ऐसी कंपनी का पर्दाफाश हुआ है जो नकली मारकर से बनाया माल बनाकर बेच रही है। इस बात की लोगों को भनक भी नहीं होती और वे उसी मूल्य पर सामान खरीद रहे है। जो सामान पकड़ा गया, उसकी बहुत बारीकी से जांच करने पर ही सामान की पैकिंग में फर्क नज़र आते हैं। 

15 साल की लड़की ने दिया बच्चे को जन्म, सच्चाई जान मां-बाप के भी उड़े होश
 होशियारपुर के चब्बेवाल में एक 15 साल की नाबालिग लड़की की तरफ से मां बनने का मामला सामना आया है। यहां एक 15 साल की लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया। दरअसल एक नौजवान ने नाबालिग लड़की के साथ पहले बेशर्मी की हदों को पार करता रहा और फिर जब वह मां बन गई तो उसे छोड़ दिया। थाना चब्बेवाल की पुलिस ने एक नौजवान के विरुद्ध एक नाबालिग लड़की के साथ कथित अवैध संबंध बनाकर, उसे मां बनाने के उपरांत मां और बच्चे को न अपनाने के आरोप के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। 

अमृतसर में कोरोना के बड़ी संख्या में पॉजिटिव मामले आए सामने, 7 ने तोड़ा दम
जिले में जारी कोरोना का प्रकोप अभी थमता दिखाई नहीं दे रहा है। इस वायरस के कारण जहां दम तोड़ने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है वहीं इसकी लपेट में आने वालों की संख्या में भी निरंतर वृद्धि हो रही है। शनिवार को भी जिले में जहां 7 उचारधीन रोगियों ने दम तोड़ दिया वहीं 263 लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। मिली जानकारी के मुताबिक स्वाथ्य विभाग को शनिवार को कुल आए मामलों को मिलाकर 21942 की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हो चुकी है। वहीं एक्टिव केसों की गिनती 3307 है।  

news for mother s feeding her children in the midst of the corona epidemic

कोरोना महामारी के बीच बच्चों को अपना दूध पिलाने वाली Mother's के लिए अहम खबर
अगर आप भी अपने बच्चे को फीड दे रही हैं तो यह खबर आपके लिए अहम है। दरअसल, पंजाब में कोरोना रोगियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों से लगातार अपील की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अपील की गई है कि जो महिलाएं अपने बच्चों को अपनी फीड दे रही हैं, वह पहल के आधार पर कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं। साथ ही सीनियर सिटीजनों को भी अपील की कि वह वैक्सीन जरुर लगवाएं।

जालंधर में बेकाबू कोरोना: इन क्षेत्रों से बड़ी संख्या में Positive मामले आए सामने
जिले में जारी कोरोना का प्रकोप अभी थमता दिखाई नहीं दे रहा है। इस वायरस के कारण जहां दम तोड़ने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है वहीं इसकी लपेट में आने वालों की संख्या में भी निरंतर वृद्धि हो रही है। शनिवार को भी जिले में जहां 4 उचारधीन रोगियों ने दम तोड़ दिया वहीं 469  लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। मिली जानकारी के मुताबिक स्वाथ्य विभाग को शनिवार को कुल 497 की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है और इनमें से 28 दूसरे जिलों या राज्यों से संबंधी है।

wife arrived to catch husband red handed holding second marriage

...जब दूसरा विवाह रचा रहे पति को रंगे हाथों पकड़ने पहुंची पत्नी, थाने पहुंचा पूरा मामला
शहर के नजदीकी गांव छागा राय उताड़ में हाथ में लाल चूड़ा पहने पहली पत्नी के होते हुए दूसरा विवाह करवा रहे पति को लड़की के परिवारिक मैंबर ने रंगे हाथों पकड़ने का मामला सामने आया है। इस संबंधी जानकारी देते हुए पीड़ित सुनीता बेटी जोगिन्द्र सिंह ने बताया कि उसका विवाह पिछले साल 2020 में फरवरी के महीने में जिला फाजिल्का के गांव मौजम में बहुत ही धूमधाम के साथ बूटा सिंह के साथ किया था। शादी से कुछ महीनों बाद जब उसके बच्चा होने वाला था तो उसके पति ने मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया जिस दौरान पंचायत ने कई बार समझौता करवा दिया था।

PunjabKesari

खुशी से बेटी को दुल्हन बनाकर किया था विदा, 10 दिन बाद हुआ कुछ ऐसा कि उड़ गए सबके होश (देखें तस्वीरें)
यहां एक नवविवाहिता द्वारा फंदा लगाकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। वहीं मायके परिवार की तरफ से ससुराल वालों के खिलाफ हत्या करने का आरोप लगाया गया है। जानकारी देते थाना सेखवां के एस.एच.ओ. मुखत्यार सिंह ने बताया कि किरनदीप कौर (22 ) बेटी जोगिन्द्र सिंह निवासी ख्वाजा बदरंगा का विवाह आज से करीब 10 दिन पहले जोबनप्रीत सिंह पुत्र कुलदीप सिंह निवासी बिधीपुर के साथ हुआ था। गत दिवस इसका अपने पति के साथ किसी बात को लेकर मामूली झगड़ा हो गया, उसने अपने पति को मायके जाने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया।

you will also salute after reading the news

...ऐसे बेटा-बहू हर किसी को मिले, खबर पढ़कर आप भी करेंगे सलाम
एक तरफ जहां पंजाबियों में विदेश जाने की होड़ लगी हुई है, वहीं बरनाला जिले के गांव मांगेवाल के एक दंपति ने मां-बाप की सेवा के लिए विदेश छोड़ कर अलग मिसाल पेश की है। दरअसल गांव मांगेवाल का सुखदीप सिंह लाली खाड़कूवाद के दौर में अमरीका चला गया था। करीब 20 साल अमरीका में रहने के बाद उसकी तरफ से इटली की पी. आर. हासिल तेजिन्दर कौर के साथ विवाह करवा लिया गया लेकिन पंजाब में बुज़ुर्ग मां-बाप की कोई देखभाल न होने के कारण दोनों निराश रहने लगे। अंत उन्होंने पंजाब में बुज़ुर्ग मां-बाप के पास आने का फ़ैसला कर लिया गया। 2007 से लेकर दोनों पति -पत्नी अपनी विदेश की ऐश-आराम छोड़ कर अपने मां-बाप की सेवा में लगे हुए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!