प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली के लिए नगर निगम ने किया ये बड़ा फैसला

Edited By Vatika,Updated: 04 Aug, 2022 02:15 PM

municipal corporation took this big decision for recovery of property tax

नगर निगम की आर्थिक हालत में सुधार लाने के लिए कमिश्नर द्वारा जहां बकाया रेवेन्यू की अदायगी न करने वाले लोगों को नोटिस जारी करके सीलिंग की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

लुधियाना (हितेश): नगर निगम की आर्थिक हालत में सुधार लाने के लिए कमिश्नर द्वारा जहां बकाया रेवेन्यू की अदायगी न करने वाले लोगों को नोटिस जारी करके सीलिंग की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।  वहीं प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली के लिए कैम्प लगाने का फैसला किया गया है। यहां बताना उचित होगा कि बड़ी संख्या में लोगों द्वारा 2013 से लेकर अब तक एक बार भी प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करवाया गया है या फिर रेगुलर रिटर्न दाखिल नहीं की गई जिन लोगों को यू आई डी नंबर के रिकॉर्ड या डोर टू डोर सर्वे के दौरान सामने आई रिपोर्ट के आधार पर बकाया प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने के नोटिस जारी किए जा रहे हैं लेकिन ज्यादातर लोग अब भी रिटर्न दाखिल करने के लिए तैयार नहीं हैं। 

जिसका असर नगर निगम द्वारा प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली के लिए रखे गए बजट टारगेट पड़ रहा है और रूटीन खर्च के साथ मुलाजिमों को सैलरी देने में दिक्कत आ रही है, जिसके मद्देनजर कमिश्नर दुआरा डिफॉल्टरो के खिलाफ सीलिंग की कार्रवाई करने का फैसला किया गया है। इसके साथ ही चारों जोनों को प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली के लिए कैम्प लगाने के निर्देश दिए गए हैं , जिसके लिए उन लोगों को सुविधा देने का हवाला दिया जा रहा है जो प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने के लिए नगर निगम के ऑफिस में नहीं आ रहे या ऑनलाइन सिस्टम नहीं अपना सकते।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!