पंजाब का नौजवान रोहित सैनी बना भारतीय सेना में लैफ्टीनैंट

Edited By Vatika, Updated: 13 Jun, 2022 11:32 AM

rohit saini became a lieutenant in the indian army

क्षेत्र के गांव मुकारी का नौजवान रोहित सैनी 4 साल की सख्त ट्रेनिंग व मेहनत के बाद भारतीय सेना में सैन्य

नूरपुरबेदी (भंडारी) : क्षेत्र के गांव मुकारी का नौजवान रोहित सैनी 4 साल की सख्त ट्रेनिंग व मेहनत के बाद भारतीय सेना में सैन्य अधिकारी लैफ्टीनैंट बन गए हैं जिसको लेकर उनके परिवार एवं गांववासियों में अत्यंत हर्ष का माहौल है।

नौजवान रोहित सैनी ने अपनी प्राथमिक शिक्षा शिवालिक पब्लिक स्कूल रूपनगर से प्राप्त की है। इसके उपरांत उन्होंने बी.एससी. ऑनर की पढ़ाई के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी का एंट्रैंस टैस्ट क्लीयर करके सेंट स्टीफन कालेज दिल्ली में दाखिला लिया। इस दौरान जुलाई 2017 में बी.एससी. प्रथम वर्ष की पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने यू.पी.एस.सी. का एन.डी.ए. टैस्ट क्लीयर कर लिया और 2018 में सैन्य अकादमी को ट्रेनिंग के लिए ज्वाइन किया। इंडियन मिलिट्री अकादमी (आई.एम.ए.) देहरादून से चार वर्ष की सख्त ट्रेनिंग के बाद 11 जून 2022 को वह लैफ्टीनैंट सैन्य अधिकारी बने हैं।

रोहित सैनी के मामा कुलवीर सैनी निवासी गांव थाना ने बताया कि उनकी बहन दीक्षा जो एस.एस.सी., बी.एड. पास हैं तथा पंजाब राज्य पावरकॉम में सरकारी नौकरी कर रही हैं, का रोहित सैनी को एन.डी.ए. के लिए प्रोत्साहन देने में विशेष योगदान रहा है। रोहित सैनी के लैफ्टीनैंट बनने पर देर सायं उनकी माता उषा रानी तथा पिता भजन चंद सैनी जो रूपनगर नगर कौंसिल में बतौर ई.ओ. सेवारत हैं, ने देहरादून अकादमी में पहुंच कर अपने होनहार पुत्र को बैज लगाए। हलका रूपनगर के विधायक एडवोकेट दिनेश चड्ढा ने रोहित सैनी की इस उपलब्धि के लिए उनके अभिभावकों को बधाई दी है।

 

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!