CM मान ने युवाओं को किया प्रेरित, शहीदों के सपनों को पूरा करने के लिए कही यह बात

Edited By Urmila,Updated: 10 Apr, 2022 11:19 AM

cm mann inspired the youth said this to fulfill the dreams of the martyrs

पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित व मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज बाद दोपहर फाजिल्का के एकमात्र एम.आर. सरकारी कालेज में राज्य व केंद्र सरकार की सुरक्षा एजेंसियों के साथ ...

फाजिल्का/फिरोजपुर (नागपाल, लीलाधर, मल्होत्रा, खुल्लर, कुमार, परमजीत): पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित व मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज बाद दोपहर फाजिल्का के एकमात्र एम.आर. सरकारी कालेज में राज्य व केंद्र सरकार की सुरक्षा एजेंसियों के साथ बंद दरवाजा बैठक की। इसमें सुरक्षा एजेंसियों में बेहतर तालमेल बारे विचार किया गया। वहीं राज्य के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने सीमावर्ती इलाके फिरोजपुर का भी दौरा कर विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों से महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात की।

यह भी पढ़ेंः प्रधान बनने पर राजा वड़िंग को ट्वीट कर जानें क्या बोले नवजोत सिद्धू

श्री पुरोहित ने कहा कि वह और मुख्यमंत्री मान राज्य के 6 सीमावर्ती जिलों में सुरक्षा प्रबंधों का जायजा ले रहे हैं। इन जिलों की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है। सीमावर्ती जिलों में सुरक्षा मामले में लापरवाही का कोई स्कोप नहीं रहने दिया जाएगा। पड़ोसी देश द्वारा राज्य में ड्रग्स के प्रसार संबंधी राज्यपाल ने लोगों को सचेत रहने तथा पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों का सहयोग करने के लिए प्रेरित किया। 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब शहीदों की धरती है, जहां के देशभक्तों ने देश की आजादी के लिए अपनी जानें न्यौछावर की तथा देश के स्वतंत्रता संग्राम में बड़ा व महत्वपूर्ण योगदान डाला। शहीदों के सपनों को व्यावहारिक रूप देने के लिए युवा देश की सेवा के लिए सेना व सुरक्षा बलों में भर्ती के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती जिलों के विकास के लिए स्कूल, कालेज व स्किल विकास के संस्थानों के प्रसार के अतिरिक्त बड़े उद्योगों को इन जिलों में स्थापित करने के लिए भरपूर प्रयास किए जाएंगे। 

यह भी पढ़ेंः पंजाब भाजपा:  पहले ‘अज्ञातवास’ तो अब बनवास में

वह 12 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री से भेंट करेंगे तथा पंजाब पुलिस को सुरक्षा के खतरों से निपटने के लिए आधुनिक तकनीकी उपकरण उपलब्ध करवाने के लिए बातचीत करेंगे। वहीं कुछ सरपंचों को इस बात को लेकर रंज था कि उनका पक्ष नहीं सुना गया। सीमावर्ती गांव खानपुर के युवा सरपंच हरदीप सिंह ने कहा कि उन्हें अपना पक्ष रखने का अवसर नहीं दिया गया।

इस मौके पर फाजिल्का के विधायक नरेन्द्रपाल सिंह, विधायक जलालाबाद जगदीप कम्बोज, विधायक बल्लूआना अमनदीप सिंह गोल्डी मुसाफिर, मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी, पंजाब पुलिस के डी.जी.पी. वी.के. भावरा, प्रमुख सचिव (योजना) राज कमल चौधरी, राज्यपाल के प्रमुख सचिव जे.एम. बालामुरूगन, फिरोजपुर डिवीजन के कमिश्नर डी.एस. मांगट, फाजिल्का के डिप्टी कमिश्नर हिमांशु अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!