बड़ी खबरः पंजाब में आजादी दिवस पर ड्रोन हमलों का खतरा, आतंकियों के निशाने पर कई VIPs

Edited By Vatika,Updated: 26 Jul, 2022 02:34 PM

big news danger of drone attacks in punjab on independence day

पिछले दिनों हुई आतंकी गतिविधियों व ड्रोन हमले के बाद सर्तक हुई देश की प्रमुख खूफिया सुरक्षा एजेंसियों की आतंकी संगठनों पर पैनी

लुधियाना( गौतम) : पिछले दिनों हुई आतंकी गतिविधियों व ड्रोन हमले के बाद सर्तक हुई देश की प्रमुख खूफिया सुरक्षा एजेंसियों की आतंकी संगठनों पर पैनी नजर है । देश की खूफिया सुरक्षा एजेंसियां ने आगामी स्वतंत्रता दिवस व अन्य महत्वपूर्ण दिनों को लेकर भी पंजाब पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों को सर्तक रहने के आदेश दिए गए है ।  ताकि यह संगठन अपने मनसूबों में कामयाब न हो सके।  विशेष कर राजनैतिक रैलियों, समारोह व भारी रश वाले स्थान रेलवे स्टेशन इत्यादि पर सुरक्षा प्रबंध कड़े रखने के निर्देश दिए गए है ।  

आतंकियों के निशाने पर पुलिस अधिकारी, राजनीतिक लोग व हिन्दू संगठन के लीडर
एजेसिंयों का मानना है कि यह आतंकी सगंठन कहीं ड्रोन हमले कर सकते है और कुछ वीआईपी इनके निशाने पर है । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खूफिया एजेंसियों को इनपुट मिले है कि आने वाले दिनों में यूके स्थित खालिस्तान लिबरेशन फोर्स केएलएफ की तरफ से कोई न कोई बड़ी आतंकी गतिविधि को अंजाम दिया जा सकता है । जिसको लेकर इस संगठन से जुड़े माडयूल अपनी गतिविधियों में लगे हुए है । सूत्रों का कहना है कि इस प्रतिबंधित आतंकी सगठंन की तरफ से जम्मू कश्मीर के ही एक सगंठन से हाथ मिलाया गया  है ताकि इन आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जा  सके । इन संगठनों के निशाने पर पूर्व आला पुलिस अधिकारी, राजनीतिक लोग व हिन्दू संगठन के लीडर शामिल है ।

संगठन की तरफ से की जा रही धार्मिक कट्टरपंथी युवकों की तलाश
के.एल.एफ. सगंठन के स्वंयभू  प्रमुख की तरफ से इस संगठन को इन लोगों को अपना निशान बनाने के लिए तैयार किया जा रहा है, जिसके लिए उन्हें अलग अलग तरह की सामग्री भी उपलब्ध करवाई जा रही है । संगठन की तरफ से अपने माडयूल में शामिल लोगों को विशेष ट्रेनिंग भी दी जा रही है, उन्हें ड्रोन की सहायता से राजनीतिक रैलियों, प्रमुख समारोह व भारी रश वाले स्थानों पर आईईडी ब्लॉस्ट करने की ट्रेनिंग देने के निर्देश स्वंभू प्रमुखों की तरफ से दिए जा रहे है ताकि देश में अशांति का माहौल पैदा किया जा सके और देश में दंगे करवाए जा सके । सूत्रों का कहना है कि इस संगठन की तरफ से धार्मिक कट्टरपंथी युवकों की तलाश की जा रही है जिन्हें संगठन में शामिल कर ट्रेनिंग देने के बाद इन आतंकी  गतिविधियों में शामिल किया जा सके । संगठन की तरफ से इस काम की जिम्मेवारी संगठन से जुड़े पुराने लोगों को दी गई है।  

रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की दी जा चुकी है धमकी
आतंकी सगंठन के,एल,एफ, की तरफ से जम्मू कश्मीर में सक्रिय प्रमुख सगंठन से हाथ मिलाने को लेकर राज्यों की सीमाओं पर विशेष सर्तकता रखने के लिए कहा गया है ताकि यह लोग किसी भी तरह से पंजाब में दाखिल न हो सके । एजेंसियों की तरफ से जम्मू कश्मीर की  सुरक्षा एजेंसियों को भी इस संगठन पर नजर रखने के लिए कहा गया है और  दोनो राज्यों की स्थानीय खूफिया एजेंसियां को भी सर्तक रहने के आदेश दिए गए है ।  एजेंसियों की तरफ से इनकी गतिविधियों को असफल करने के लिए विशेष सुरक्षा प्रबंध करने के साथ साथ आधुनिक सुरक्षा उपकरणों से जांच करने के लिए कहा गया है । विशेष कर ड्रोन पर नजर रखने के निर्देश दिए गए है।  गौर है कि कुछ समय पहले भी प्रमुख धार्मिक स्थलों व रेलवे स्टेशनों को आतंकी संगठनों की तरफ से बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी, जिसे देखते हुए पंजाब सरकार की तरफ से व्यापक सुरक्षा प्रंबध किए गए थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार खूफिया एजेंसियों से मिले इनपुट को देखते हुए पंजाब पुलिस के आला अधिकारियों की तरफ से भी सुरक्षा को लेकर पुखता प्रबंध किए जा रहे है । जिला पुलिस प्रमुखों को  विशेष स्थानों पर पुलिस गश्त बढ़ाने के साथ , औचक नाकाबंदी कर चैकिंग करने, सर्च अभियान चलाने व सीमाओं पर विशेष चैकिंग करने के निर्देश दिए गए है ।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!