फेमा मामले में रणइंद्र से 6 घंटे तक पूछताछ, कहा- जितनी बार भी बुलाएंगे आऊंगा

Edited By Sunita sarangal,Updated: 20 Nov, 2020 01:01 PM

ranindra questioned by ed

आज पेश हुए तो उनसे 6 घंटे तक पूछताछ हुई जिसमें ई.डी. ने कई सवाल पूछे। इस दौरान एडवोकेट.......

जालंधर(मृदुल): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के बेटे रणइंद्र सिंह को आखिर इंफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट (ई.डी.) के समक्ष पेश होना ही पड़ा। ई.डी. ने उन्हें 3 बार समन जारी किए थे लेकिन किसी न किसी व्यस्तता के चलते वह पेश नहीं हो रहे थे। आज पेश हुए तो उनसे 6 घंटे तक पूछताछ हुई जिसमें ई.डी. ने कई सवाल पूछे। इस दौरान एडवोकेट और इंडियन नैशनल कांग्रेस के प्रवक्ता जयवीर सिंह शेरगिल भी उनके साथ थे। सूत्रों की मानें तो रणइंद्र सिंह से इस मामले में कड़ी पूछताछ हुई। 

ई.डी. अधिकारियों द्वारा उनसे वर्जिन आइलैंड, दुबई में मरीन मैंशन व यू.के. (यूनाइटेड किंगडम) में उनकी संपत्तियों के बारे पूछताछ हुई, साथ ही उनके विदेश स्थित जकरंदा ट्रस्ट से जुड़े दस्तावेज व सवाल भी पूछे। ई.डी. को संदेह है कि विदेश में पैसा इन्वैस्ट करने के लिए इसी ट्रस्ट के मार्फत ही पैसे को सफेद करने के चक्कर में उक्त ट्रस्ट बनाया गया था, जिसमें काफी बड़ी ट्रांजैक्शन होने की संभावना है। रणइंद्र व उनके वकील जयवीर सिंह ने ई.डी. को सभी दस्तावेज सौंप दिए हैं।

मेरे पास छिपाने को कुछ नहीं, ई.डी. जितनी बार बुलाएगी पेश होता रहूंगा :रणइंद्र सिंह
रणइंद्र सिंह से पूछताछ के चलते कूल रोड स्थित ई.डी. दफ्तर के बाहर का रास्ता ब्लॉक कर दिया गया था। डी.सी.पी. गुरमीत सिंह, ए.सी.पी. सैंट्रल हरसिमरत सिंह छेत्तरा, ए.सी.पी. हरिंदर सिंह गिल व दो थानों के एस.एच.ओ. समेत भारी पुलिस फोर्स बल के साथ तैनात थी। 

शाम को ई.डी. ऑफिस से निकलते हुए रणइंद्र ने कहा कि वह ई.डी. को पूरी तरह से सहयोग करने के लिए तैयार हैं तथा जो भी ई.डी. की तरफ से जानकारी मांगी जाएगी वह उसकी जानकारी व दस्तावेज देंगे और जितनी बार भी उन्हें बुलाया जाएगा वह उतनी बार पेश होंगे। उनके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!