Punjab Wrap UP: 'कामयाब और ख़ुशहाल पंजाब' के लिए मुख्यमंत्री ने पेश किया 7 सूत्रीय एजेंडा तो वहीं फिर से बेलगाम हो रहा कोरोना, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

Edited By Sunita sarangal,Updated: 07 Mar, 2021 06:03 PM

punjab wrap up breaking news

पंजाब में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ‘एजेंडा 2022’ को आगे बढ़ाने के लिए तेज़ी और सक्रियता के साथ काम करने के निर्देश जारी किए तो वहीं जालंधर में जहां आज जालंधर में 141 लोगों की रिपोर्ट......

जालंधर: पंजाब में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ‘एजेंडा 2022’ को आगे बढ़ाने के लिए तेज़ी और सक्रियता के साथ काम करने के निर्देश जारी किए तो वहीं जालंधर में जहां आज जालंधर में 141 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

जालंधर में बेलगाम कोरोना: 5 की मौत, स्टूडेंट्स सहित इतने केस आए सामने
जिले में एक बार फिर शुरू हुआ कोरोना वायरस का प्रकोप अभी जारी है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग को सरकारी एवं निजी लेबोरेटरी से कुल 141 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई जिनमें कुछ दूसरे जिलों के भी हैं। जिले के पॉजिटिव आए रोगियों में अलग-अलग सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी व स्टाफ शामिल है तथा इनमें मॉडल टाउन के एक परिवार के तीन सदस्य तथा 5 वर्ष का एक बच्चा भी पॉजिटिव पाया गया है।

वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने पंजाब बजट को दिया अंतिम रूप
पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने पंजाब दे 2021-22 के राज्य बजट को अंतिम रूप दे दिया है। मनप्रीत अपनी सरकारी रिहायश पर बजट को लेकर पहले अधिकारियों के साथ चर्चा करते रहे और बाद में उन्होंने खुद बजट को लेकर आर्थिक हालात का अध्ययन किया। पंजाब में कैप्टन सरकार की ओर से अपना अंतिम बजट सोमवार 8 मार्च को विधानसभा में पेश किया जाएगा।

youth martyred in farmer protest

किसानी संघर्ष में शहीद हुआ युवक, किसानी झंडे के साथ दी अंतिम विदाई
गांव गोंदवाल में एक 18 वर्षीय युवक की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो जाने का समाचार है। इस मौके मृतक के पिता ईशर सिंह सिद्धू ने बताया कि उसका बेटा 12वीं कक्षा का विद्यार्थी था, जो दिल्ली में सिंघू बार्डर पर चल रहे किसानी संघर्ष दौरान कई बार जाकर आया था। मृतक की पहचान तरजिन्दर सिंह सिद्धू (18) के रूप में हुई है।

शर्मनाक! बहु के भांजे के साथ थे अवैध संबंध, प्यार में अंधे हो किया...
फिरोजपुर (खुल्लर): कुछ समय पहले जीरा के इलाके में लापता हुई महिला की लाश मिलने पर जांच के बाद मृतक का कत्ल करने वाले तीन मुलजिमों को पुलिस ने गिरफ़्तार करके कत्ल की गुत्थी को सुलझा लिया है। इस संबंधी फिरोजपुर में रखी प्रैस कान्फ़्रेंस दौरान पत्रकारों को जानकारी देते हुए जिला पुलिस प्रमुख भागीरथ सिंह मीना ने बताया कि 18 फरवरी को बलविन्दर सिंह ने थाना जीरा में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी पत्नी अंग्रेज कौर अपनी लड़की को मिलने गई थी परन्तु वह न तो अपनी लड़की के पास पहुंची और न ही घर वापस आई है।

thieves targeted 11 shops in film style

फिल्मी स्टाइल में चोरों ने 11 दुकानों को बनाया निशाना, 45 मिनटों में लाखों लेकर रफूचक्कर (तस्वीरे)
पठानकोट (शारदा,आदित्य) : बीते दिन सुबह  चोरों ने फिल्मी अंदाज में ताबड़तोड़ तरीके से 30 से 45 मिनट के बीच शहर के दोनों हिस्सों में 11 चोरी की वारदातों को अंजाम देते हुए लाखों रुपए की नकदी व कीमती सामान उड़ाकर रफूचक्कर हो गए। यह बात जैसे ही आमजन में जंगल की आग की भांति फैली तो देखते ही देखते दुकानदारों में हड़कम्प की स्थिति उत्पन हो गई जिसके बाद सभी दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों के बाहर यथास्थिति जानने हेतु पहुंच गए। 

Interstate Sex Racket का पर्दाफाश, गैंग लीडर सहित 14 लड़के-लड़कियां काबू
चंडीगढ़(रमनजीत): पंजाब पुलिस ने शनिवार सुबह किए एक ऑप्रेशन के तहत लुधियाना में सक्रिय अंतर्राज्यीय सैक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है। इस कार्रवाई के दौरान पहले से जमानत पर चल रही गिरोह की मुखिया महिला व 10 युवतियों समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया। उक्त महिला कोविड के दौरान जरूरतमंद बेरोजगार लड़कियों को देह-व्यापार के धंधे में धकेलती थी। देह व्यापार में शामिल ये युवतियां नेपाल, केरल, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, चंडीगढ़ और अमृतसर की रहने वाली हैं। 

father and 2 innocent children suicide together

एक साथ जलीं पिता और 2 मासूम बच्चों की चिताएं, पूरे गांव ने दी नम आंखों से विदाई
गोराया: गांव चीमा खुर्द में पिता द्वारा अपने 2 बच्चों सहित आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने देर रात्रि मृतक केहर सिंह की बहन राजकुमारी के बयानों पर केहर सिंह की पत्नी रिम्पी के खिलाफ धारा 306 के तहत दर्ज किया था, लेकिन शनिवार को इस मामले में नया मोड़ उस समय आया जब एक वीडियो जो मृतक केहर सिंह ने जहरीली दवाई लेने से पहले बनाई थी। इस 28 सैकेंड की वीडियो में वह अपनी मौत का जिम्मेवार अपनी पत्नी रिम्पी उर्फ मौना, सास ऊषा रानी, ससुर सुरिंद्र पाल सिंह, साले लाल चंद उर्फ लाली, राकेश कुमार, अजय कुमार सभी निवासी गांव तगड़ा थाना नूरमहल, लड़की की बुआ गुरमीतो वासी गंड़वा थाना फगवाड़ा व सुखदेव राम उर्फ सुक्खा पुत्र सुरिंदर पाल वासी जगत पुर जट्टा फगवाड़ा को बताया है। इसके बाद पुलिस ने थाना गोराया में धारा 306 के तहत 8 लोगों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की। 

नवांशहर: स्कूल खुलने के बाद अब तक 439 विद्यार्थी व 69 अध्यापकों की रिपोर्ट Positive
जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मामलों में जिस तरह से 44 स्कूलों के 439 बच्चे तथा 69 अध्यापक कोरोना की चपेट आ चुके हैं, उससे कोरोना का डर लोगों तथा विशेष तौर पर बच्चों के अभिभावकों में बढ़ रहा है। पंजाब में सरकारी तथा निजी स्कूलों को खोलने के आदेशों के बाद अब तक 44 स्कूलों के 439 विद्यार्थी व 69 अध्यापक वायरस की चपेट में आ चुकी है।

लुधियाना में कोरोना का कहर, 8 स्टूडेंट व टीचर सहित इतने Positive केस
लुधियाना(सहगल): लुधियाना में दिन-प्रतिदिन कोरोनावायरस का कहर जा रहा है। पिछले 24 घंटों में 108 लोगों की रिपोर्ट कोराना पॉजिटिव आई है, इनमें से 4 टीचर तथा 4 स्टूडेंट भी पॉजिटिव आए हैं। राहत की खबर ये है कि आज कोरोना से किसी की मौत नहीं हूई, लेकिन कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है।

chief minister presents 7 point agenda for  successful and prosperous punjab

'कामयाब और ख़ुशहाल पंजाब' के लिए मुख्यमंत्री ने पेश किया 7 सूत्रीय एजेंडा
पंजाब में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने  ‘एजेंडा 2022’ को आगे बढ़ाने के लिए तेज़ी और सक्रियता के साथ काम करने के निर्देश जारी किए है। वही इसी के साथ उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार अपने पिछले चुनावों के मैनिफेस्टो में 84.6 प्रतिशत वादे पहले ही पूरे कर चुकी है वही बाकी बचे वादे अगले एक साल में पूरे कर दिए जाएंगे।  ‘एजेंडा 2022’ के बारे में उन्होंने बताते हुए कहा कि इसका मुख्य लक्ष्य ‘कामयाब और ख़ुशहाल पंजाब’ के विकास को यकीनी बनाना है। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!