पुलिस ने अपहरण और हत्या मामले की सुलझाई गुत्थी, आरोपी गिरफ्तार

Edited By Urmila,Updated: 28 Mar, 2023 05:08 PM

police solved the kidnapping and murder case arrested the accused

पुलिस द्वारा महीनों की अथक खोज के बाद दीपक सिंह की गिरफ्तारी के बाद सफलता मिलीष

पठानकोट: घटनाओं के एक महत्वपूर्ण मोड़ में पठानकोट पुलिस ने जुगियाल के रहने वाले गुरनाम मसीह के बेटे नवदीप सहोता के अपहरण और हत्या से जुड़े पेचीदा जाल का सफलतापूर्वक पर्दाफाश किया है। इस जघन्य अपराध के अपराधी कोई और नहीं बल्कि चालाक अंकुर ठाकुर, जिसे अंकु के नाम से भी जाना जाता है, को अधिकारियों ने पकड़ लिया है, जिससे मामले में एक महत्वपूर्ण सफलता मिली है। दिनांक 1 सितम्बर 2022 को नवदीप सहोता को उनके घर के बाहर एक सफेद रंग की कार में चार अज्ञात लोगों ने पीटा और अगवा कर लिया था। पुलिस द्वारा महीनों की अथक खोज के बाद दीपक सिंह की गिरफ्तारी के बाद सफलता मिली, जिसने अपराध के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी का खुलासा किया, जिससे हत्या में प्रयुक्त कृपाण की बरामदगी हुई। एक मुखबिर की गुप्त सूचना के कारण अंतत: मुख्य आरोपी अंकू को आज गिरफ्तार कर लिया गया है। 

जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरकमलप्रीत सिंह खख ने खुलासा किया कि यह मामला तब सामने आया जब मनदीप सहोता ने अपने भाई नवदीप सहोता के अपहरण की सूचना दी। नवदीप को काम पर जाते समय अज्ञात हमलावरों ने एक सफेद वाहन में अपहरण कर लिया था। सदर थानाध्यक्ष ने त्वरित कार्रवाई करते हुए धारा 302, 365, 307, 148, 149, 202, 204, 212, 216 एवं 120बी आई.पी.सी थाना सदर पठानकोट के तहत प्राथमिकी नं: 81 दिनांक 2.9.2022 दर्ज की। इस हत्याकांड की जांच और इसे सुलझाने के लिए डी.एस.पी (देहाती) सुमेर सिंह मान के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया था। टीम का नेतृत्व सदर थाना प्रभारी हरप्रीत बाजवा व घरोटा प्रभारी ए.एस.आई सरताज कर रहे थे। यह मामला पुलिस बल के लिए एक कठिन काम साबित हुआ, जिसमें अनु ठाकुर, जिसे अंकू के रूप में भी जाना जाता है, हत्या के पीछे का मास्टरमाइंड था, कई महीनों तक गिरफ्तारी से बचता रहा। इससे पीडि़त परिवार और समाज में भारी संकट है। बहरहाल पुलिस अपनी जांच के लिए प्रतिबद्ध रही, लगन से सबूत इकट्ठा किए। माननीय अदालत ने पुलिस को पुलिस रिमांड दिया है, जिससे वह आरोपियों से और पूछताछ कर सकें और अधिक सबूत जुटा सकें। पठानकोट सदर पुलिस ने हाई-प्रोफाइल हत्या के मामले में मास्टरमाइंड अंकू के साथ 10 संदिग्धों को पकड़ा है, जो एकमात्र शेष आरोपी है, जो फरार था और पहले से ही अपराधी घोषित किया जा चुका है।

एस.एस.पी खख ने की मामले को सुलझाने में जुटी जांच टीम के अथक प्रयास की सराहना

पठानकोट पुलिस शहर में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है और अपने नागरिकों के लिए एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने की दिशा में काम करना जारी रखेगी। एस.एस.पी खख ने कहा कि इस बीच एक घोषित अपराधी को पकड़ने के लिए चल रहे विशेष अभियान में आरोपी अली दुई पुत्र अंजार अली दुई एवं नरसागर लारनू अनंतनाग जम्मू-कश्मीर कोजम्मू के क्षेत्र से सफलतापूर्वक गिरफ्तार कर लिया गया है। यह गिरफ्तारी थाना डिवीजन नंबर 1 पठानकोट में दर्ज आई.पी.सी की धारा 420/467/ 468/471 के तहत प्राथमिकी नं:127 दिनांक 21-12-19 के संबंध में की गई है। पठानकोट पुलिस जघन्य अपराधों के अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए प्रतिबद्ध है और यह गिरफ्तारी उसी दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। हम इस गिरफ्तारी को संभव बनाने में वह अधिकारियों और कर्मियों की कड़ी मेहनत और समर्पण की सराहना करते हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!