सिविल सर्जन दफ्तर का अकाउंटेंट्स हुआ बरसाती मौसम का शिकार, मौत

Edited By Urmila,Updated: 01 Jul, 2022 12:10 PM

accountants of civil surgeon office fell victim to rainy weather died

बरसती मौसम के चलते आजकल कीड़े-मकौड़े के साथ-साथ सांपों का निकलना लाजिमी हो जाता है। बारिश का पानी जमीन में आते ही बिलों में छिपे हुए सांप बाहर निकल आते हैं और कई बार ...

जालंधरः बरसाती मौसम के चलते कीड़े-मकौड़ों के साथ-साथ सांपों का निकलना लाजिमी हो जाता है। बारिश का पानी जमीन में आते ही बिलों में छिपे हुए सांप बाहर निकल आते हैं और कई बार इंसान पर हमला कर देते हैं। ऐसी ही एक घटना उजाला नगर से सुनने को मिली है कि एक दीपक नाम का शख्स जो सिविल सर्जन दफ्तर में अकाउंट्स का काम करता था जिसे रात को सोते हुए सांप ने काट लिया। वह मेडिसन से संबंधित पढ़ाई भी कर रहा था। दीपक को जब पता चला कि उसे सांप ने काट लिया है तो वह खुद एक्टिवा चला इमरजेंसी ओ.पी.डी. में पहुंचा। 

दीपक ने डाक्टरों को बताया कि उसकी छाती पर खारिश हुई तो उसने अपनी टीशर्ट उतार दी। बाद में उसने देखा उसकी बाजू पर किसी जानवर के काटने के निशान थे, जो सांप के थे,  जिसे जल्दी से डाक्टरों द्वारा एंटी वेनम इंजेक्शन दिए गए और आई.सी.यू. में दाखिल किया गया परंतु अस्पताल देरी से पहुंचने के कारण उनके इलाज सही समय पर नहीं हुआ जिसके चलते सुबह लगभग 5.30 बजे अस्पताल में मौत हो गई। 

दूसरी तरफ डाक्टरों ने जानकारी देते हुए कहा कि बरसाती मौसम शुरू होते ही सांप के काटने के कई केस अस्पताल में आते है जिनमें से 90 प्रतिशत से ज्यादा पीड़ित को बचा लिया जाता है। कई बार इंसान टोटकों के चक्कर में पड़ जाता है जो पीड़ित की मौत का अहम कारण बन जाता है। सही समय पर इलाज न मिलने के कारण इलाज में देरी हो जाती है जिससे मरीज अपनी जान गंवा बैठता है। आपको बता दें कि सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज किया जाता है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!