Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kamini,Updated: 04 Apr, 2022 10:03 PM

punjab wrap up all breaking and latest news

सत्ता में आते ही पंजाब की आप सरकार द्वारा कई बड़े फेरबदल किए जा रहे हैं। चंडीगढ़ के मुद्दे को लेकर जहां केंद्र..............

जालंधर: सत्ता में आते ही पंजाब की आप सरकार द्वारा कई बड़े फेरबदल किए जा रहे हैं। चंडीगढ़ के मुद्दे को लेकर जहां केंद्र सरकार को घेरा जा रहा है, वहीं इस मुद्दे को लेकर पंजाब और हरियाणा में भी शब्दिक जंग जारी है।ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

this ips officer has been appointed as special principal secretary of cm mann

अहम खबर: इस IPS अधिकारी को CM भगवंत मान का विशेष प्रिंसीपल सैक्रेटरी किया नियुक्त
सत्ता में आते ही पंजाब की आप सरकार द्वारा कई बड़े फेरबदल किए जा रहे हैं। इसी के तहत पंजाब सरकार ने वरिष्ठ आई.पी.एस. अधिकारी गौरव यादव को एक अहम पद सौंपा है। सरकार ने उन्हें सी.एम. भगवंत मान का स्पैशल प्रिंसीपल सैक्रेटरी नियुक्त किया है। 

चंडीगढ़ मुद्दे को लेकर नवजोत सिद्धू का Tweet, बोले-'कहीं पे निगाहें, कहींं पे निशाना..."
चंडीगढ़ के मुद्दे को लेकर जहां केंद्र सरकार को घेरा जा रहा है, वहीं इस मुद्दे को लेकर पंजाब और हरियाणा में भी शब्दिक जंग जारी है। इस बीच ही नवजोत सिंह सिद्धू का एक ट्वीट सामने आया है। उनका कहना है कि पंजाब के 27 गांव उजाड़ कर बनाया गया, चंडीगढ़ पंजाब का था और पंजाब का रहेगा। 

चंडीगढ़ के मुद्दे को लेकर जाखड़ का बड़ा बयान, तंज कसते किया ये Tweet
पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ ने चंडीगढ़ के मुद्दे पर बड़ा तंज कसा है। चंडीगढ़ को मरा हुआ मुद्दा बताते जाखड़ ने कहा कि पंजाब और हरियाणा के बीच किसान आंदोलन में बना भाईचारा इस मरे हुए मुद्दे की भेंट चढ़ जाएगा। 

मंडी बोर्ड हैडक्वार्टर में कंट्रोल रूम हुआ स्थापित, जारी किए गए सम्पर्क नम्बर
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के आदेश पर मोहाली में मंडी बोर्ड के मुख्यालय में एक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि 1 अप्रैल से शुरू हो रहे रबी सीजन के दौरान किसानों और आढ़तियों को खरीद कार्यों में आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए समाधान निकाला जा सके। मंडी बोर्ड ने किसानों और आढ़तियों की समस्याओं के तत्काल समाधान के लिए संपर्क नंबर भी जारी किए हैं।

शिक्षा मंत्री के घर के बाहर धरना देने वाले टीचर्ज पर पंजाब सरकार का एक्शन, की यह कार्रवाई
शिक्षा मंत्री के घर के बाहर धरना देने वाले टीचर्ज पर पंजाब सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए नोटिस जारी किया है। पंजाब सरकार ने धरना देने वाले अध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई करने आदेश जारी किए हैं। पंजाब शिक्षा अधिकारी ने उन अध्यापकों पर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं, जो छुट्टी लेकर शिक्षा मंत्री के घर के बाहर धरने में शामिल हुए हैं। 

bikram majithia gets a setback from sc in drugs case

Drugs Case में बिक्रम मजीठिया को SC से झटका, सुनाया यह फैसला
ड्रग्ज केस में जेल में बंद अकाली नेता बिक्रम मजीठिया को सुप्रीम कोर्ट ने झटका दिया है। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से इस केस संबंधित सुनवाई को टाल दिया गया है। अब इस मामले संबंधित 11 अप्रैल को सुनवाई होगी।

आई.पी.एस. अधिकारी वरिंद्र कुमार को मिली बड़ी जिम्मेदारी, संभालेंगे इस जगह का चार्ज
आई.पी.एस. अधिकारी व ए.डी.जी.पी. वरिंद्र कुमार (एडीजीपी प्रोविजनिंग) जेलों का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे। इस प्रभार से आई.पी.एस. अधिकारी प्रवीण कुमार सिन्हा को मुक्त किया गया है। ये निर्देश पंजाब के राज्यपाल की तरफ से जारी किए गए हैं। 

बड़ी वारदातः अकालियों ने पीट-पीट कर मार डाला कांग्रेस का वार्ड प्रधान, माहौल तनावपूर्ण
पुरानी रंजिश के चलते अकालियों ने टिब्बा रोड के स्वतंत्र नगर में रहने वाले कांग्रेस के वार्ड नंबर 12 के प्रधान को पीट-पीटकर मार डाला। मृतक की पहचान मंगत राय के रूप में हुई है। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। 

पंजाबी लड़के के प्यार में सात समंदर पार से आई गोरी मेम, दिल को छू लेगी ये Love Story
प्यार न तो मजहब देखता है और न ही सरहद। कुछ ऐसा ही कर दिखाया गोरी मेम ने जो सात  समंदर पार अपने फेसबुक प्रेमी से मिलने अमरीका से पंजाब आ पहुंची और शादी रचा ली। मामला कपूरथला के गांव फत्तूढींगा का है, जहां लवप्रीत सिंह लवली की करीब एक साल पहले अमरीका की रहने वाली गोरी मेम के साथ फेसबुक पर दोस्ती हुई थी।

बड़ी खबरः पंजाब में नहीं थम रही गैंगवार, अब AAP नेता पर चली गोली (देखें तस्वीरें)
 पंजाब में गैंगवार थमने का नाम नहीं ले रही। आए दिन गोलियां मार कर नौजवानों की हत्या करने के मामले सामने आ रहे हैं, जिस कारण लोगों में भारी दहशत का माहौल है। ऐसा ही एक और मामला फगवाड़ा  के मेहटा बाइपास का सामने आया है, जहां  स्प्लेंडर मोटरसाइकिल सवार 2 नौजवानों ने मोटरसाइकिल पर जा रहे आम आदमी पार्टी के नौजवान नेता को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!