श्री दरबार साहिब में सेवादारों के लिए अहम खबर, SGPC ने जारी किया आदेश

Edited By Urmila,Updated: 02 Apr, 2022 02:03 PM

important news for servicemen in sri darbar sahib sgpc issued order

एस.जी.पी.सी. द्वारा श्री दरबार साहिब में नए आदेश जारी कर दिए गए हैं। इनके द्वारा सेवादारों के फोन पर पाबंदी लगा दी गई है। एस.जी.पी.सी. ने फैसला लिया है कि अब सेवादार श्री दरबार साहिब...

अमृतसर (गुरिन्दर सागर): सचखंड श्री हरिमन्दर साहिब में प्रबंधकों ने ड्यूटी निभाने वाले सेवकों को वॉकीटॉकी देकर मोबाइल फोन का प्रयोग न करने के आदेश जारी किए हैं। अब परिक्रमा में ड्यूटी निभाने वाले सेवक ड्यूटी दौरान मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं कर सकेंगे।

यह भी पढ़ेंः IPS अफसर निंबले के तबादले पर छिड़ा विवाद, परगट सिंह ने ट्वीट कर उठाए सवाल

सेवकों को शरारती अनसरों प्रति सचेत होकर ड्यूटी करने के आदेश जारी किए हैं। पिछले दिनों हुई बेअदबी की घटनाओं के बाद नव-नियुक्त मैनेजर सुलक्खण सिंह भंगाली ने जहां संगत को होने वाली परेशानियों को घटाने के लिए सेवकों को हल करने के लिए प्रबंधकों की ड्यूटियां लगाई हैं, वहीं हरसंभव कोशिश के साथ प्रबंध को सुचारू ढंग के साथ चलाने के यत्न भी किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल सहित गुजरात पहुंचे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, करेंगे रोड शो

इस समबधी बातचीत करते मैनेजर सुलक्खण सिंह भंगाली ने कहा कि देश-विदेश से आने वाली संगत को सचखंड श्री हरिमन्दर साहिब की परिक्रमा में किसी तरह की मुश्किल न हो, हर तरह के यत्न किए जा रहे हैं। संगत को स्थानीय भाषा का ज्ञान न होने के कारण मर्यादा में रहकर दर्शन करने के लिए कई तरह की मुश्किलें आतीं हैं इसलिए अलग-अलग भाषायों में जानकारी के लिए बोर्ड भी लगाए गए हैं। संगत की सुविधा के लिए अब परिक्रमा में ड्यूटी निभाने वाले सेवकों को वॉकीटॉकी दिए जाएंगे जिससे वह अपने मोबाइल फोन का प्रयोग न करते हुए सचेत होकर ड्यूटी निभाने और हर तरह के साथ दफ्तर परिक्रमा के साथ संपर्क में रहें।

यह भी पढ़ेंः माता श्री वैष्णो देवी जानें वाले भक्त भूल कर भी ना करें ये बड़ी गलती, हो सकते हैं कंगाल

सचखंड श्री हरिमन्दर साहिब में नतमस्तक होने वाली संगते को आने वाली मुश्किलों को दूर किया जा सके। उन्होंने कहा कि इस तरह सचेत होने से शरारती अनसरों पर भी बाज निगाह रखी जा सकती है। संगत को गुरू घर की मर्यादा का ध्यान रखने के लिए भी सेवकों की तरफ से प्रेरित जाता है और जानकारी दी जाती है। उन्होंने कहा कि हम देश-विदेश की संगत को भी अपील करते हैं कि प्रबंध में सहयोग करने और गैर सिख संगत को मर्यादा सम्बन्धित प्यार के साथ समझाएं। 
अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!