जालंधर के मशहूर Bath Castle के मालिक से लाखों की रिश्वत लेते Vigilance ने रंगे हाथ दबोचे ये आरोपी

Edited By Vatika,Updated: 22 Mar, 2023 09:12 AM

famous bath castle of jalandhar

इस दौरान एक अन्य व्यक्ति को भी काबू किया गया है जोकि उक्त आरोपियों के साथ मौजूद था।

जालंधर: बाठ कैसल के मालिकों से रिश्वत मांगने के आरोप में विजीलैंस ने नगर निगम के ए.टी.पी. (असिस्टैंट टाऊन प्लानर) रवि पकंज, सजिशकर्त्ता नेता अरविंद मिश्रा उर्फ अरविंद शर्मा, कुनाल कोहली व आशीष अरोड़ा को दिए गए पैसों के साथ दबोचने में सफलता हासिल की है। विजीलैंस हैड ऑफिस द्वारा इस कार्रवाई हेतु तैनात किए गए डी.एस.पी. अजय कुमार के नेतृत्व में जाल बिछाकर आरोपियों को बी.एम.सी. चौक के नजदीक स्थित होटल के बाहर से काबू किया गया। इस दौरान एक अन्य व्यक्ति को भी काबू किया गया है जोकि उक्त आरोपियों के साथ मौजूद था।

बाठ कैसल के नरेन्द्र बाठ की शिकायत के आधार पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। शिकायतकर्त्ता नरेन्द्र बाठ ने बताया कि जी.टी. रोड पर स्थित बाठ कैसल के संबंध में अरविंद मिश्रा द्वारा प्लान करके नगर निगम को शिकायत की गई थी जिसके बाद ए.टी.पी. रवि पंकज ने उनके साथ संपर्क किया व मामला दबाने के लिए रिश्वत की मांग की गई। शिकायतकर्त्ता के मुताबिक रवि पंकज को 2 बार 1-1 लाख रुपए दिए जा चुके थे व मामला दबाने को 10 लाख में सौदा तय हुआ था। नरेन्द्र ने बताया कि आज शेष 8 लाख रुपए देने के लिए रवि पंकज को उसके साथियों के साथ बुलाया गया था। विजीलैंस को उन्होंने इस बारे पहले सूचित कर दिया था जिसके चलते विजीलैंस ने 8 लाख रुपए के नोटों के नंबर नोट कर लिए थे। आज संबंधित लोगों को बी.एम.सी. चौक के नजदीक पैसे देने के लिए बुलाया गया। जैसे ही राशि दी गई वैसे ही विजीलैंस ने कार्रवाई करते हुए ए.टी.पी. व अन्य को काबू कर लिया। इस दौरान भागने की कोशिश कर रहे आरोपियों को पकड़ने के लिए विजीलैंस को कड़ी मश्क्कत करनी पड़ी। बताया जाता है कि आरोपी इस दौरान शोर मचाने लगे लेकिन शिकायतकर्त्ता ने अपने साथियों के साथ मिलकर उनके भागने की साजिश को नाकाम कर दिया। विजीलैंस टीम आरोपियों को पकड़कर बाठ कैसल ले आई जहां पर काफी समय तक कागजी कार्रवाई चलती रही। पूरे घटनाक्रम के बाद विजीलैंस की टीम आरोपियों को मोहाली ले गई जहां पर उनका रिमांड लेकर अगली कार्रवाई की जाएगी।

बाठ कैसल में कई घंटे तक चली पूछताछ 
विजीलैंस चारों आरोपियों को पकड़कर बाठ कैसल ले गई जहां पर कई घंटे तक उनसे पूछताछ चलती रही। इस दौरान बाठ कैसल के बाहर मीडिया का जमावड़ा लग चुका था लेकिन किसी भी अधिकारी ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया। इस दौरान बाठ कैसल के गेट बंद कर दिए गए। कई घंटे तक चली इस कार्रवाई के दौरान संबंधित नेताओं के करीबी भी बाठ कैसल के बाहर पहुंच चुके थे लेकिन किसी की कोई सुनवाई नहीं हुई।

ए.टी.पी. के घर पर हुई विजीलैंस की रेड
बताया जा रहा है कि ए.टी.पी. रवि पंकज के घर पर विजीलैंस की टीम द्वारा रेड की गई। आरोपियों को पकड़ने के बाद पूछताछ के बाद सभी आरोपियों के फोन विजीलैंस ने जब्त कर लिए थे। आरोपियों से 2-3 गाड़ियां भी बरामद की गई हैं जिन्हें विजीलैंस अपने साथ ले गई। बताया जा रहा है कि आरोपियों की गाड़ियों से कई इमारतों संबंधी दस्तावेज प्राप्त हुए हैं जिनके आधार पर विजीलैंस का केस मजबूत बन पाएगा।


निगम कमिश्नर ने रवि पंकज को बिल्डिंग ब्रांच से हटाया
बताया जा रहा है कि पैसे वसूलने के आरोपों संबंधी निगम कमिश्नर के पास पिछले समय के दौरान कई शिकायतें पहुंची थीं जिसके चलते कमिश्नर अभिजीत द्वारा रवि पंकज को बिल्डिंग ब्रांच से बदल दिया गया था। रवि पंकज के पास लद्देवाली का एरिया था, जहां पर पिछले समय के दौरान कई अवैध कालोनियों की खबरें प्रकाश में आई थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!