होटल में हो रही थी बिजली चोरी, PSPCL ने किया लाखों रुपए का जुर्माना

Edited By Kamini,Updated: 27 May, 2022 09:38 PM

electricity theft was happening in the hotel pspcl fined lakhs of rupees

इंजीनियर बाल क्रिशन मुख्य इंजीनियर संचलान बार्डर जोन की हिदायतें अनुसार हलका तरनतारन में बिजली चोरी की...........

अमृतसर (ब्यूरो) : इंजीनियर बाल क्रिशन मुख्य इंजीनियर संचलान बार्डर जोन की हिदायतें अनुसार हलका तरनतारन में बिजली चोरी की चैकिंग दौरान होटल जे.एस. गिल रैस्टोरैंट काजीकोट तरनतारन बिजली चोरी करता पकड़ा गया। इस होटल में कम्पैस्टर लगाकर बिजली के मीटर को बाइपास करके बिजली चोरी की जा रही थी। उक्त होटल इंजीनियर तरसेम कुमार अधिक रखवाला इंजीनियर तरनतारन शहरी और इंजीनियर नरिन्दर सिंह उपमंडल अफसर तरनतारन की तरफ से सांझे तौर पर चैकिंग दौरान बिजली चोरी करता पकड़ा गया। चैकिंग दौरान 26 कि.वा. लोड चलता पाया गया। इस दौरान मौके पर होटल में 2 मीटर लगे थे और उपभोक्ता की तरफ से उक्त मीटरों को बाइपास करके /कम्पैस्टर लगाकर बिजली चोरी की जा रही थी और इसी होटल में उक्त व्यक्ति उसी ही जगह पर 2 नंबर घरेलू मीटर से कमर्शियल बिजली का प्रयोग कर रहे थे। जिस के एवज में कुल 11 लाख 23 हजार रुपए बिजली चोरी /अणअधिकारत प्रयोग का जुर्माना किया गया।

PunjabKesari

इंजीनियर जी.एस. खहरा उप मुख्य इंजीनियर तरनतारन की तरफ से बताया गया कि उपरोक्त चोरी के इलावा आज की चैकिंग दौरान अलग-अलग 40 उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते पकड़ा गया और उपरोक्त के इलावा 7 लाख रुपए जुर्माना किया गया। सम्बन्धित बिजली चोरी केस एंटी पावर थैफ्ट वेरका में दर्ज करवा दिए गए हैं जिससे उक्त आरोपियों खिलाफ बनती कार्रवाई की जा सके।

इस के अलावा इंजीनियर जी.एस. खैहरा की तरफ से जानकारी दी गई कि हलका तरनतारन में बड़े स्तर पर हो रही चोरी को पकड़ने की लगातार कार्रवाई की जा रही है, जिस कारण 3600 नए उपभोक्ता और 3000 उपभोक्ता की तरफ से भार बढ़ाने की अर्जी दर्ज करवाई गई हैं। इसके साथ ही ट्यूबवैल के 158 उपभोक्ता की तरफ से अपना भार बढ़ाने के लिए अपनी अर्जी दर्ज करवाई गई हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!