ड्रग्ज मामलाः High Court के बैंच ने पंजाब सरकार को लगाई फटकार

Edited By Urmila, Updated: 13 May, 2022 12:45 PM

drugs case high court bench reprimands punjab government

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में 6000 करोड़ के ड्रग्ज केस में हुई सुनवाई के अंतरिम मध्यवर्ती आदेश गुरुवार की शाम को अपलोड हो गए। जस्टिस ए.जी. ईसा मसीह और सन्दीप मौदगिल पर आधारित बैंच ने पंजाब ...

चंडीगढ़ (हांडा): पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में 6000 करोड़ के ड्रग्ज केस में हुई सुनवाई के अंतरिम मध्यवर्ती आदेश गुरुवार की शाम को अपलोड हो गए। जस्टिस ए.जी. ईसा मसीह और सन्दीप मौदगिल पर आधारित बैंच ने पंजाब सरकार को झाड़ डालते हुए पूछा कि ड्रग्ज स्मगलिंग मामलों में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट आपको 3 वर्षों आदेश देता आ रहा है परन्तु आप हो कि किसी भी आदेश की पालना नहीं कर रहे। जो जवाब सरकार स्टेटस रिपोर्ट की मार्फत देती आई है उससे नहीं लगता कि आप इस मामले को लेकर गंभीर हो। कोर्ट ने कहा कि समय-समय पर कोर्ट ने नशों के कारोबार पर नकेल डालने के अलावा आपको नशो में घिरे लोगों के पुनर्वास, उनके इलाज के लिए और नशा -मुक्ति केंद्र स्थापित करने को लेकर भी आदेश दिए जाते रहे हैं परन्तु कोई संतुष्ट जवाब सरकार की तरफ से नहीं मिला है। कोर्ट ने अब पंजाब सरकार को बीते 3 वर्षों में ड्रग्ज स्मगलिंग, ड्रग्ज के शिकार लोगों के लिए किए गए कामों और नशा-मुक्ति केन्द्रों की वर्तमान स्थिति सम्बन्धित 3 वर्षों में हुए कामों का विस्तार के साथ डाटा पेश करने के लिए कहा है।

सरकार को उक्त सारी जानकारी एफीडेविट की मार्फत 3 सप्ताह के अंदर देनी होगी। ड्रग्ज के खात्मे और नशों की चपेट में आए नौजवानों के पुनर्वास और उनके परिवार के लिए सरकार और केंद्र ने कई योजनाएं शुरू की हैं, उन सभी की जानकारी और उन योजनाओं को लेकर पंजाब के अलावा चंडीगढ़ प्रशासन और हरियाणा सरकार ने क्या किया, कोर्ट ने बताने के लिए सभी को 3 सप्ताह का समय दिया है। मामलों की सुनवाई अब हाईकोर्ट में गर्मियों की छुट्टियों के बाद 7 जुलाई को होगी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Start delayed due to rain

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!