सीधे दिल्ली रूट के चलते यात्रियों को मिली बड़ी राहत, छुट्टियों के चलते भरी हुई रवाना हुई बसें

Edited By Sunita sarangal,Updated: 24 Jan, 2021 11:27 AM

buses got filled up due to holidays for delhi

घरों में बैठे अधिकारियों ने परिचालन पर टिकाई रखी निगाहें

जालंधर(पुनीत): लगभग 60 दिनों के बाद दिल्ली के लिए सीधी शुरू हुए बसों के रूट से यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। सरकारी दफ्तरों में शनिवार व रविवार को छुट्टी होने के चलते दिल्ली के लिए सुबह रवाना होने वाली बसों में खासी भीड़ नजर आई जिसके चलते सीटें भरी हुई रही।

दिल्ली के रास्ते बंद होने के चलते उत्तर प्रदेश के ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रैस-वे (ई.पी.ई.) से होकर बसें दिल्ली को रवाना हो रही हैं, जोकि नियमों के खिलाफ है, ऐसे हालात में किसी तरह कोई दिक्कत पेश न आए, इसलिए अधिकारी सचेत हैं। प्रशासन द्वारा रूट डाइवर्ट किया गया, जिसके चलते यू.पी. की और से बसें भेजी जा रही हैं लेकिन इसमें कोई दिक्कत न आए इसलिए शनिवार को छुट्टी के बावजूद अधिकारी घरों से बार-बार चालक दल के सदस्यों को फोन करके बसें के सकुशल परिचालन के बारे में निगाहें टिकाए बैठे रहे।

दिल्ली के लिए यात्री संख्या बढ़ने का कारण यह है कि 23-24 को सरकारी छुट्टी है जबकि कईयों ने 25 की छुट्टी ले रखी है और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस का अवकाश है। इसके चलते लोग 3-4 दिनों के लिए घूमने के लिए भी निकले हैं। बसों के चालक दलों ने बताया कि जिन बसों में जालंधर से सीटें नहीं भर पाई थी, लुधियाना तक जाते-जाते उन बसों की सीटें भी भर गई। अंतत: दिल्ली तक बसों के चलने से रोडवेज को भी आमदनी हो रही है।

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली से वापस आने वाली बसों को शनिवार को उतना रिस्पांस नहीं मिला। बसें जब बहालगढ़ तक पहुंची तो वहां से यात्री मिलने शुरू हुए और अंबाला तक सीटें भरनी शुरू हो गई। जालंधर से चली बसें वापस पहुंचते समय भरी हुई ही रही। चालक दल के सदस्य बताते हैं कि दिल्ली रूट शुरू होने के बारे में अभी लोगों को जानकारी नहीं है जिसके चलते वापसी में उतना रिस्पांस नहीं मिलता। आने वाले दिनों में जब लोगों को इस बारे में पता लगेगा तो रिस्पांस मिलने लगेगा।

PunjabKesari, Buses got filled up due to holidays for delhi

रोडवेज ने भले ही दिल्ली के लिए बसें चलानी शुरू कर दी है, लेकिन सभी बसों को दिल्ली तक नहीं भेजा जा रहा। कई बसें बाहलगढ़ से ही वापस आ रही है। अधिकारी बताते हैं कि सीधी दिल्ली के लिए यात्री मिलने लगे हैं लेकिन अभी रूटीन शुरू नहीं हुई है। अधिक यात्री होने पर बस को दिल्ली भेजा जा रहा है, लेकिन जब यात्री कम रहते है तो बसों को हरियाणा से वापस आने को कहा जा रहा है। इस क्रम में दिल्ली के लिए सवारी को मना नहीं किया जाता बल्कि रास्ते में मिलने वाली दूसरे डिपो की बस में सवारी को शिफ्ट किया जा रहा है।

मास्क न लगाने वालों को बसों में एंट्री नहीं
दिल्ली रूट शुरू हो चुका है लेकिन कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है जिसके चलते रोडवेज प्रशासन द्वारा यात्रियों को मास्क डालने को कहा जा रहा है। इस क्रम में जो लोग मास्क नहीं पहनते उन्हें बसों में एंट्री नहीं दी जा रही। अधिकारियों ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की हिदायतें हैं कि सभी लोग मास्क पहनने क्योंकि अब कोरोना बीमारी अभी गई नहीं है, ऐसे हालातों में हमारी एक गलती इस बीमारी को हवा दे सकती है।

हरिद्वार के लिए मिल रहा बेहद अच्छा रिस्पांस
वहीं, अंबाला से होकर उत्तराखंड के लिए रवाना होने वाली बसों को भी ठीक रिस्पांस मिलने लगा है। अधिकारी बताते हैं कि इस समय हरिद्वार के लिए जाने वाली यात्रियों की संख्या बेहद अधिक चल रही है जिसके चलते हरिद्वार के रूट पर जाने वाली बसों को बेहद अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में गणतंत्र दिवस व अन्य छुट्टियों के चलते यात्री संख्या में बढ़ौतरी होगी जिसके चलते इन रूटों पर ध्यान केन्द्रीत किया जा रहा है ताकि मुनाफा कमाया जा सके।

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here-

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!