खालसा पंथ की चढ़ती कला का प्रतीक त्योहार होला-मोहल्ला का पहला पड़ाव आज से

Edited By Urmila,Updated: 14 Mar, 2022 01:49 PM

the first stop of hola mohalla a festival symbolizing the ascendant art

खालसा पंथ की चढ़ती कला का प्रतीक 6 दिवसीय राष्ट्रीय त्योहार होला-मोहल्ला का पहला पड़ाव आज ऐतिहासिक धरती श्री कीरतपुर साहिब के गुरुद्वारा पतालपुरी साहिब से श्री अखंड पाठ साहिब...

श्री कीरतपुर साहब (बाली): खालसा पंथ की चढ़ती कला का प्रतीक 6 दिवसीय राष्ट्रीय त्योहार होला-मोहल्ला का पहला पड़ाव आज ऐतिहासिक धरती श्री कीरतपुर साहिब के गुरुद्वारा पतालपुरी साहिब से श्री अखंड पाठ साहिब की शुरूआत के साथ आरंभ किया जाएगा। जानकारी देते गुरुद्वारा पतालपुरी साहिब के मैनेजर भाई बलविन्दर सिंह ने बताया कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से संगत की आमद को लेकर रिहायश, लंगर, गठरी घर, जोड़ा घर आदि के पुख्ता प्रबंध किए जा चुके हैं। इसके इलावा संगत की रिहायश के लिए 2 अस्थायी तौर पर वाटर प्रूफ टैंट भी लगाए गए हैं जिसमें 2000 के करीब संगत आराम कर सकती हैं।

यह भी पढेंः होला मोहल्ला जाने वाली संगत के लिए अहम खबर

PunjabKesari

इसके अलावा स्थानीय पुलिस थाना श्री कीरतपुर साहिब एस.एच.ओ. इंस्पेक्टर सुमित मोर ने बताया कि ट्रैफिक समस्या को देखते हुए विशेष तौर पर पार्किंगों का प्रबंध किया गया है और ट्रैफिक को सुचारू ढंग के साथ चलाने के लिए पुलिस मुलाजिम तैनात किए गए हैं। उन्होंने संगत से अपील की कि वह गुरु घरों के दर्शन करने के लिए श्रद्धा भावना के साथ आएं और जो भी नौजवान होला-मोहल्ला दौरान आकर हुल्लड़बाजी करते हैं और अपने मोटरसाइकिलों पर भयानक आवाजें निकालने वाले यंत्र फिट करके आते हैं उनको किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढेंः होला-मोहल्ला त्योहार पर गुरु नगरी में लगी रौनकें, उमड़ा सैलाब

PunjabKesari

राष्ट्रीय त्योहार होला-मोहल्ला को लेकर सेहत विभाग की तरफ से संगत की सुविधा के लिए तीन अस्थायी डिस्पैंसरियों और मूलभूत सेहत केंद्र, श्री कीरतपुर साहिब में 24 घंटे एमरजैंसी का प्रबंध किया गया है जिसमें स्पेशलिस्ट डाक्टर तैनात किए गए हैं। इसके इलावा लंगरों की चैकिंग के लिए विशेष तौर पर टीमें बनाईं गई हैं। पंजाब राज्य शक्ति निगम की तरफ से श्री आनन्दपुर साहिब और श्री कीरतपुर साहिब में 24 घंटे बिजली सप्लाई के लिए जरुरी ट्रांसफार्मर और बिजली मुलाजिम तैनात किए गए हैं।

यह भी पढेंः भगवंत मान आज देंगे लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा, Tweet कर कही ये बात

संगत की आमद शुरू
बेशक होला-मोहल्ला मेला 14 मार्च से शुरू हो रहा है परन्तु संगत की आमद पहले से ही शुरू हो गई थी जिस कारण गुरुद्वारा बाबा गुरदित्ता जी, दरगाहा बाबा बुढ्ढण शाह, गु. पतालपुरी साहिब, डेरा बाबा श्री चन्द जी के धार्मिक स्थलों पर संगत की काफी गहमा-गहमी दिखाई दी। संगत के वाहनों कारण और हिमाचल प्रदेश को जाने वाले ट्रकों कारण बिलासपुर रोड पर जाम वाली स्थिति देखने को मिल रही थी। दरगाहा बाबा बुढ्ढण शाह में प्रबंधकों की तरफ से संगत की सुविधा के लिए सभी प्रबंध कर लिए हैं। बाबा दिलबाग शाह और परवेज शाह ने बताया कि इस बार मेलों में पिछले वर्ष की अपेक्षा ज्यादा संगत आने की उम्मीद है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!