श्वेत मलिक की कोठी घेरने जा रहे रविदास समुदाय और पुलिस में धक्का-मुक्की, तोड़े बैरीकेड

Edited By swetha,Updated: 25 Sep, 2019 08:29 AM

ravidas community and police busted broke barricades

30 तक मंदिर का निर्माण न करवाया तो 1 अक्तूबर से तेज होगा संघर्ष : सुखविंद्र कोटली

अमृतसर(टोडरमल्ल): दिल्ली के तुगलकाबाद में सतगुरु रविदास महाराज जी के तोड़े गए ऐतिहासिक मंदिर का पुन: निर्माण करवाना व बीते 21 अगस्त को दिल्ली में गिरफ्तार किए गए 96 लोगों की तुरंत रिहाई व दलितों पर हो रहे अत्याचार के विरुद्ध बहुजन फ्रंट मोर्चा द्वारा भाजपा पंजाब प्रधान व राज्ससभा सांसद श्वेत मलिक की कोठी का घेराव करने जा रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने कचहरी चौक में रोक कर अपने बल का प्रयोग किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों व पुलिस में धक्का-मुक्की भी हुई।

PunjabKesari

संत समाज व साधु सम्प्रदाय सोसायटी पंजाब के गतिशील नेतृत्व में बहुजन फ्रंट पंजाब के आह्वान पर रोष प्रदर्शन में पंजाब भर से पहुंचे लोग रणजीत एवेन्यू के मैदान में एकत्रित हुए। प्रदर्शनकारियों ने पैदल मार्च करते हुए ज्यों ही श्वेत मलिक की कोठी की तरफ कूच किया तो पहले से खड़े पुलिस कर्मचारियों ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की और माहौल तनावपूर्ण बन गया। लोग बेरीकेड तोड़कर आगे बढ़े और केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस ने कचहरी चौक में बेरीगेट लगा कर प्रदर्शनकारियों को रोक लिया। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए पुलिस प्रशासन की तरफ से डी.सी.पी. लॉ एंड आर्डर जगमोहन सिंह अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने जिला पुलिस की तरफ से विश्वास दिलवाया कि वह उनकी आवाज को केन्द्र सरकार तक पहुंचाएंगे। डी.सी.पी. के आश्वासन के बाद धरना प्रदर्शन हटा दिया गया।

PunjabKesari

30 तक मंदिर का निर्माण न करवाया तो 1 अक्तूबर से तेज होगा संघर्ष : सुखविंद्र कोटली
प्रदर्शनकारियों ने कचहरी चौक को चारों तरफ से रोक कर जाम लगा दिया वहीं पर प्रदर्शनकारी श्वेत मलिक की कोठी की तरफ न बढ़ सके। पुलिस ने लोगों को रोकने के लिए पहले से ही ठोस प्रबंध किए हुए थे। फ्रंट के वरिष्ठ नेता सुखविन्द्र कोटली ने संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली के तुगलकाबाद में सतगुरु रविदास महाराज का मंदिर तोड़ कर केन्द्र सरकार ने पाप किया है और दिल्ली में 21 अगस्त को हुए देशव्यापी प्रदर्शन दौरान गिरफ्तार किए गए 96 लोगों को जेलों में बंद करके दलित विरोधी होने का सबूत दिया है। उन्होंने चेताया कि अगर 30 सितम्बर तक केन्द्र सरकार ने दोबारा निर्माण न करवाया तो 1 अक्तूबर को तीखा संघर्ष शुरू किया जाएगा।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!