Punjab Wrap Up: किसान रैली के मंच पर मोदी-कैप्टन पर बरसे केजरीवाल तो निहंगों ने पुलिस पार्टी पर किया जानलेवा हमला, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

Edited By Tania pathak,Updated: 21 Mar, 2021 06:19 PM

punjab wrap up read all the big news of the day

दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

जालंधर: पंजाब में आज आम आदमी पार्टी  की तरफ से मोगा के बाघापुराना में किसान महासम्मेलन (महापंचायत) का आयोजन किया गया। इसमें आम आदमी पार्टी की लीडरशिप के साथ-साथ पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल भी ख़ास तौर पर मौजूद रहे। वही RSS के प्रमुख पदों पर बदलाव किया गया है। पंजाब सरकार द्वारा पंजाब में कोरोना संबंधी जारी किए गए आदेशों से बेपरवाह होकर जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह द्वारा मार्च के आखिर में आ रहे होला-मोहल्ला को पूरे जोरो शोरों के साथ मनाने का ऐलान किया है।  45 से 59 वर्ष तक के उन लोगों को (जिन्हें शुगर, ब्लड प्रेशर या अन्य कोई गंभीर बीमारी है) कोरोना वैक्सीन लगवाने हेतु अब किसी विशेष सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। पंजाब में बीते दिन कैप्टन सरकार की तरफ से बंपर भर्ती का ऐलान किया गया था। वही आज दो बेरोजगार ईटीटी-टीईटी पास अध्यापक यूनियन के सदस्यों का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। भारतीय रेलवे ने पहले एसी थ्री टियर इकोनॉमी क्लास कोच की शुरुआत की है। कोच के ट्रायल को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 
big news deadly attack on police party from nihangs

बड़ी ख़बर: निहंगों की तरफ से पुलिस पार्टी पर जानलेवा हमला, 2 निहंगों की मौत
थाना भिक्खीविंड में आज पुलिस दरमियान हुए मुकाबले में दो अज्ञात निहंगों की मौत हो जाने का समाचार प्राप्त हुआ है। प्राप्त जानकारी अनुसार किसी केस में जरुरी दो निहंग सिंहों की पुलिस को सूचना मिली थी। इसके अनुसार वह आज थाना भिक्खीविंड के नज़दीक घूम रहे थे। ऐसे में पुलिस पार्टी ने उनको पकड़ने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिस पर हमला कर दिया। इस हमले दौरान एस.एच.ओ. खेमकरण नरिन्दर सिंह और एसएचओ वल्टोहा बलविन्दर सिंह भी गंभीर रूप में जख्मी हो गए जिनको पुलिस पार्टी की तरफ से सरकारी अस्पताल सुरसिंघ में दाख़िल करवाया गया जहां एस.एच.ओ. खेमकरण नरिन्दर सिंह के गंभीर चोटें होने के कारण उसे अमृतसर में निजी अस्पताल रैफर कर दिया गया। 

aap kisan rally kejriwal surrounded modi to captain on stage

AAP किसान रैली: मंच पर केजरीवाल ने मोदी से लेकर कैप्टन तक को घेरा
 पंजाब में आज आम आदमी पार्टी  की तरफ से मोगा के बाघापुराना में किसान महासम्मेलन (महापंचायत) का आयोजन किया जा रहा है। इसमें आम आदमी पार्टी की लीडरशिप के साथ-साथ पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल भी ख़ास तौर पर मौजूद है। रैली शुरू हो चुकी है और इस समय अरविन्द केजरीवाल मंच पर लोगों को संबोधन कर रहे है। केजरीवाल ने मंच पर कहा कि आज वो वहां आज किसानों को सैल्यूट करने आए है क्योंकि मोदी सरकार के काले कानूनों के खिलाफ सबसे पहले पंजाब के किसानों ने ही आवाज उठाई थी। उन्होंने कहा कि पंजाब के किसानों की तरफ से चलाया गया ये आंदोलन आज देश के हर हिस्से में पहुँच गया है। यह सिर्फ अब किसानों का नहीं बल्कि पूरे देश के लोगों का आंदोलन बन गया है। 

पंजाब सरकार के कोरोना आदेशों से बेपरवाह, जत्थेदार अकाल तख्त द्वारा होला-मोहल्ला मनाने का ऐलान
पंजाब सरकार द्वारा पंजाब में कोरोना संबंधी जारी किए गए आदेशों से बेपरवाह होकर जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह द्वारा मार्च के आखिर में आ रहे होला-मोहल्ला को पूरे जोरो शोरों के साथ मनाने का ऐलान किया है। जत्थेदार हरप्रीत सिंह आज यहां गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब में एक धार्मिक समागम में हिस्सा लेने के बाद बातचीत कर रहे थे। याद रहे कि पंजाब सरकार ने कोरोना के मद्देनजर अधिकतर धार्मिक समागमों या अन्य एकत्रों पर पाबंदी लगाने के आदेश दिए हैं लेकिन यह किसी भी धर्म या रैलियों पर सरकार आज तक लागू नहीं कर पाई है।
elderly woman returned from delhi kisan morcha s death

दिल्ली किसान मोर्चे से लौटी बुजुर्ग महिला की मौत
दिल्ली में चल रहे किसान मोर्चे से वापस लौटी एक बुजुर्ग महिला की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। जानकारी मुताबिक गांव के सरपंच हरबंस सिंह ने बताया कर गुरमेल कौर (75) पत्नी हाकम सिंह 8 मार्च को महिला दिवस मनाने के लिए गांव वासियों के साथ दिल्ली मोर्चे पर गई थी। इस दौरान वहां रहते कुछ दिन पहले उसकी सेहत बिगड़ गई। इस के चलते गुरमेल कौर को वापस गांव लेकर आए और कई निजी अस्पतालों से इलाज करवाया गया परन्तु सेहत पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। 
the funeral pyre of two real sisters burnt together

एक साथ जली दो सगी बहनों की चिताएं, लाल चुनरी पहना परिवार ने किया विदा (तस्वीरें)
थाना समालसर अधीन आते मोगा जिले के गांव सेखा खुर्द के पूर्व सरपंच के लड़के की तरफ से दो बहनों अमनदीप कौर (24) और कमलप्रीत कौर (18) का कत्ल करने के मामले के बाद आज उनका संस्कार कर दिया गया। दोनों बहनों को परिवार वालों ने लाल चुनरी पहना कर विदा किया और श्मशान घाट में एक ही चिता पर दोनों का संस्कार किया गया। इस दौरान परिवार सहित पूरे गांव ने लड़कियों को शमशानघाट में नम आंखों से विदा किया। दरअसल यहां के ही पूर्व सरपंच जगदेव सिंह के पुत्र गुरवीर सिंह ने दोनों बहनों का गोली मार कर कत्ल कर दिया था। 

अब बिना सर्टिफिकेट के भी कोरोना वैक्सीन लगवा सकेंगे 45 से 59 वर्ष तक के लोग
45 से 59 वर्ष तक के उन लोगों को (जिन्हें शुगर, ब्लड प्रेशर या अन्य कोई गंभीर बीमारी है) कोरोना वैक्सीन लगवाने हेतु अब किसी विशेष सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। डायरेक्टर हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर पंजाब द्वारा 20 मार्च को राज्य के सभी सिविल सर्जनों को निर्देश जारी किए गए हैं कि अगर कोई 45 से 59 वर्ष तक का ऐसा व्यक्ति जिसे शुगर ब्लड प्रेशर या अन्य कोई गंभीर बीमारी है कोविड-19 वैक्सीनेशन करवाना चाहता है तो उसे सिर्फ उसके इलाज की पर्ची देख कर वैक्सीन लगा दी जाए तथा उससे कोई भी अतिरिक्त सर्टिफिकेट ना मांगा जाए और यह निर्देश सभी सरकारी एवं प्राइवेट कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटरों में मान्य होंगे।
two unemployed ett tet passes on tower carrying petrol bottle

पेट्रोल की बोतल लेकर टावर पर चढ़े बेरोजगार ईटीटी-टीईटी पास, वीडियो वायरल
पंजाब में बीते दिन कैप्टन सरकार की तरफ से बंपर भर्ती का ऐलान किया गया था। वही आज दो बेरोजगार ईटीटी-टीईटी पास अध्यापक यूनियन के सदस्यों का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियों में दोनों सदस्य पंजाब सरकार पर निशाना साध रहे है कि  ईटीटी-टीईटी पास होने के बावजूद वो बेरोजगार है। पटियाला के लीला भवन स्थित बीएसएनल टावर चढ़े दोनों सदस्यों के हाथ में पेट्रोल की बोतल है, इसमें दोनों ने कहा है कि उनकी मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए नहीं तो उन्हें आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। इस संबंधी उन्होंने कहा कि राज्य भर में ईटीटी की दस हजार के करीब खाली पड़ी पोस्टों पर भर्ती और ईटीटी की भर्ती प्रक्रिया में बीएड पास उम्मीदवारों की पात्रता रद्द की जाए, नहीं तो वो अपना विरोध जारी रखेंगे। 
railways started ac 3 tier economy class coach

रेलवे ने की इस कोच की शुरुआत, 83 बर्थ की होगी यात्री क्षमता
भारतीय रेलवे ने पहले एसी थ्री टियर इकोनॉमी क्लास कोच की शुरुआत की है। कोच के ट्रायल को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है। रेल मंत्रालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक इन कोच में 83 बर्थ की यात्री क्षमता होगी। इन एल.एच.बी. इकोनॉमी क्लास के डिब्बों में आवश्यक प्रतिबंधों के बाद एल.एच.बी. के साथ चलने वाली सभी मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों में शामिल किया जाएगा। रेलवे कोच फैक्ट्री कपूरथला ने हाल ही में भारतीय रेलवे के प्रथम त्रिस्तरीय इकोनॉमी क्लास कोच हॉफमैन बस का प्रोटोटाइप तैयार किया है। जिसका परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है। यह एल.एच.बी. एसी थ्री-टियर कोच का एक नया संस्करण है। 

सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत जालंधर ने प्राप्त किया ये स्थान
जिला निवासियों को नागरिक सेवाएं प्रदान करने को यकीनी बनाने की तरफ एक और कामयाबी प्राप्त करते हुए सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत मानक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए राज्य भर में सबसे अधिक लोगों की रजिस्ट्रेशन और ई-कार्ड जनरेट करने में जालंधर जिले ने पहला रैंक प्राप्त कर लिया है। इस बारे में ज्यादा जानकारी हुए देते हुए डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री घनश्याम थोरी ने कहा कि सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत योग्य लाभपात्री 5 लाख रुपए तक कैशलैस इलाज की सुविधा प्राप्त करने के योग्य हैं। उन्होनें बताया कि इस योजना के अंतर्गत जालंधर के पास 2.62 लाख परिवारों को रजिस्टर्ड करने का लक्ष्य था जिसमें से अब तक 2.14 लाख परिवारों को रजिस्टर्ड करके ई-कार्ड बनाए जा चुके हैं। 
commit suicide by head granthi s son in gurdwara

गुरुद्वारे के हेड ग्रंथि के बेटे ने की आत्महत्या, बेटी बोली- 'पापा को उठाओ, मुझे जन्मदिन पर केक काटना है'
दीनानगर के गुरुद्वारा शेरे पंजाब महाराजा रणजीत सिंह में हैड ग्रंथि के बेटे ने आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान दविंदर सिंह पुत्र जगीर सिंह के रूप में हुई है। मृतक का परिवार काफी समय से गुरुद्वारा साहिब में ही रह रहा था। जानकारी के अनुसार मृतक दविंदर सिंह ने आज सुबह 10 बजे के करीब गुरुद्वारा साहिब के दीवान हाल के अंदर छत के बीच रखे फेन बॉक्स में रस्सा डाल कर आत्महत्या कर ली। मृतक के परिवार वालों ने बताया कि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के एक पूर्व पदाधिकारी व अन्य लोग उन्हें गुरुद्वारे से निकालने की कोशिश कर रहे थे। दिन प्रतिदिन उन पर आरोप लगाकर उन्हें गुरुद्वारा से निकालने की साजिश रची जा रही थी। इस सबसे परेशान होकर उनके बड़े बेटे ने आत्महत्या कर ली। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!