Punjab Wrap UP: किसान मुद्दे पर कैप्टन से लेकर सुखबीर तक जुटे किसानों के पक्ष में वहीं मंदिर पुजारी को मारी गई गोलियां, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

Edited By Tania pathak,Updated: 31 Jan, 2021 05:31 PM

punjab wrap up read all the big news of the day

हम आपके के लिए लाए है ऐसी ही कुछ ख़ास खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

जालंधरः किसानों द्वारा कृषि कानूनों के खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन किया जा रहा है और कई हिंसक झड़प के मामले भी सामने आ चुके है। ऐसे में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से इस मसले पर सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। वहीं अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल भी भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत से मिलने गाजीपुर बॉर्डर पहुंच गए हैं। इसी के साथ बहुत जल्द ही दीप सिद्धू की गिरफ्तारी हो सकती है। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दीप सिद्धू को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस की दो टीमें पंजाब के लिए रवाना भी हो चुकी है। दूसरी तरफ आज सुबह-सुबह फिलौर के गांव भागसिंघपुरा में हमलावरों की तरफ से एक मंदिर के पुजारी पर अंधाधुंध गोलियां चला दीं गई। ऐसी ही कुछ ख़ास खबरें हम आपके के लिए लाए है जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 
captain convened an all party meeting on the issue of farmers

किसानों के मसले पर कैप्टन ने बुलाई ऑल पार्टी मीटिंग
किसानों द्वारा कृषि कानूनों के खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन किया जा रहा है और कई हिंसक झड़प के मामले भी सामने आ चुके है। ऐसे में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से इस मसले पर सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री द्वारा उनके ट्विटर हैंडल पर जारी की गई है। 
कैप्टन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि - "2 फरवरी को किसान विरोध पर हाल के घटनाक्रम पर चर्चा के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। किसान अपनी आजीविका और आने वाली पीढ़ियों के लिए लड़ रहे हैं। संकट के इस समय में सभी राजनीतिक दलों को एक साथ आना होगा।"
big announcement by punjab government for farmers in delhi s jails

दिल्ली की जेलों में बंद किसानों की मदद के लिए पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान
पंजाब सरकार ने 26 जनवरी के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में दिल्ली की जेलों में बंद किसानों के केस लड़ने का ऐलान किया है। इसका ऐलान जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने किया है। इसके अलावा रंधावा ने कहा कि 26 जनवरी की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद लापता हुए नौजवानों का पता लगाने के लिए भी सरकार प्रयास करेगी, उन्होंने कहा कि इस बाबत सरकार बकायदा हेल्प लाइन नंबर भी जारी करने जा रही है। 
in the morning indiscriminate firing on the temple s priest

बड़ी वारदात: सुबह-सुबह मंदिर के पुजारी पर चलाई अंधाधुंध गोलियां, रूह कंपा देगी ये तस्वीरें
फिलौर के गांव भागसिंघपुरा में उस समय दहशत का माहौल बन गया जब यहां हमलावरों की तरफ से एक मंदिर के पुजारी पर अंधाधुंध गोलियां चला दीं गई। मिली जानकारी मुताबिक आज सुबह हमलावरों की तरफ से गांव के मंदिर के पुजारी संत ज्ञान(39) पर गोलियां चलाई। इस दौरान पुजारी को तीन गोलियां लगी हैं। बताया जा रहा है कि पुजारी  का बचाव करने आई एक लड़की के भी दो गोलियां लगीं हैं। 
teams of delhi police reached punjab in search of deep sidhu

दीप सिद्धू की तलाश में पंजाब पहुंची दिल्ली पुलिस की टीमें, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी
णतंत्र दिवस पर हुई हिंसा ने किसान आंदोलन का आक्रोश बढ़ा दिया है। 26 जनवरी को लाल किले की प्राचीर पर किसान संगठन और निशान साहिब का झंडा फहराने की घटना ने सियासत से लेकर किसानों तक हर किसी को अपनी आग में लपेट लिया है। राजनितिक पार्टियों के साथ-साथ फ़िल्मी कलाकार भी इस घटना पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे है। इन सब घटना के पीछे जो नाम बार-बार सामने आ रहा है वो है दीप सिद्धू। सिद्धू पर आरोप लगाया जा रहा है कि दिल्ली हिंसा में उसका हाथ है। जिसके बाद से ही वह पुलिस की रडार पर है।

गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे सुखबीर बादल: टिकैत के साथ कर रहे मीटिंग
किसानों और केंद्र के कृषि कानूनों के बीच रोजाना बढ़ रहा तनाव आंदोलन की गति को और तेज कर रहा है। इसी बीच बड़ी खबर आ रही है कि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल भी भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत से मिलने गाजीपुर बॉर्डर पहुंच गए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि किसान आंदोलन के चलते गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर पर भी किसानों की संख्या बढ़ रही है जिसके बाद से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। 
another farmer died in farmer protest on tikri border

टिकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल एक और किसान की मौत
किसान आंदोलन में शामिल किसान की टिकरी बॉर्डर दिल्ली पर धरने दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। मृतक की पहचान हरफूल सिंह आशू (32) पुत्र शेर सिंह निवासी गांव बीर कलां के रूप में हुई है। जानकारी के अऩुसार हरफूल दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन में शुरू से ही लंगर की सेवा निभा रहा था। अचानक उसे दिल का दौरा पड़ गया। 

नवजोत सिद्धू ने फिर दी मोदी सरकार को चुनौती, शायराना अंदाज में कही बड़ी बात
अपने शायराना अंदाज में सरकार को चुनौती देने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू ने एक बार फिर केंद्र के खिलाफ दहाड़ लगाई। किसान आंदोलन के हक में नवजोत सिद्धू ने एक ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि ‘वह गुल ही नहीं जिसमें खुशबू नहीं, वह दिल ही नहीं जिसमें उल्फत नहीं, लाख जौहर हों सरकार में... एक इंसानियत नहीं तो कुछ भी नहीं।' 
mother of young man arrested on singhu border came in front

सिंघु बॉर्डर पर गिरफ्तार किए युवक की मां आई सामने, आंसुओं से बयां किया दर्द
सिंघु बॉर्डर पर बीते दिनों पुलिस के साथ झड़प के बाद गिरफ्तार किए गए नौजवान की पहचान रणजीत सिंह पुत्र रावल सिंह निवासी गांव काजमपुर नवांशहर के तौर पर हुई है। घटना वाले दिन की और नौजवान पर किए पुलिस के तश्दद की कुछ वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। इसके बाद उक्त नौजवान के पारिवारिक सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

पकड़े गए किसान लीडर तो ये है यूनियनों की योजना
लाल किले की घटना के मद्देनजर अगर दिल्ली पुलिस द्वारा नामजद किसान लीडर पकड़े जाते हैं तो कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन की कमान संभालने के लिए किसान यूनियनों ने कई योजनाएं बनाई हैं। गौरतलब है कि 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा के संबंध में दिल्ली पुलिस ने गैरकानूनी गतिविधि के तहत मामले दर्ज किए थे। साथ ही कई किसान नेताओं पर देशद्रोह, हत्या के प्रयास और दंगा करने का आरोप लगाए गए हैं। 
aap and akali dal are campaigning congress is still thinking

आप और अकाली दल कर रहे चुनाव प्रचार, कांग्रेस अभी भी कर रही सोच-विचार
नगर कौंसिल चुनावों को लेकर चुनाव मुहिम चाहे पूरी तरह गर्मा चुकी है। नामांकन भरने की आखिरी तारीख 3 फरवरी है। नगर कौंसिल श्री मुक्तसर साहिब के 31 वार्डों में शिरोमणि अकाली दल ने अपने उम्मीदवार ऐलान दिए हैं, आम आदमी पार्टी के सारे वार्डों में उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है लेकिन इन सब के बीच सत्ताधारी कांग्रेस द्वारा अभी तक उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की गई। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!