Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kamini,Updated: 16 Feb, 2022 09:57 PM

punjab wrap up all breaking and latest news

राज्य में जहां एक तरफ राजनीतिक माहौल पूरी तरह से गरम है, वहीं इस दौरान राज्य में चुनाव प्रचार के लिए भाजपा के.........

जालंधर: राज्य में जहां एक तरफ राजनीतिक माहौल पूरी तरह से गरम है, वहीं इस दौरान राज्य में चुनाव प्रचार के लिए भाजपा के कई दिग्गज नेता पंजाब पहुंचे हुए हैं। फिरोजपुर में भारत-पाक सीमा पर बी.एस.एफ. की ओर से विशेष तलाशी अभियान चलाया गया है। आगामी विधानसभा चुनाव के साथ ही पंजाब में राजनीति गर्माई हुई है। इसके तहत सभी पार्टियों के नेता विभिन्न धार्मिक स्थलों नतमस्तक हो रहे हैं। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

amit shah met this dera chief during punjab ferry

पंजाब फेरी के दौरान अमित शाह ने इस डेरा प्रमुख से की मुलाकात, पढ़ें
राज्य में जहां एक तरफ राजनीतिक माहौल पूरी तरह से गरम है, वहीं इस दौरान राज्य में चुनाव प्रचार के लिए भाजपा के कई दिग्गज नेता पंजाब पहुंचे हुए हैं। इसी दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज डेरा राधा स्वामी ब्यास पहुंचे और बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों से मुलाकात की। डेरा ब्यास के प्रमुख के साथ मुलाकात करने की अमित शाह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली, जिसमें उन्होंने कहा कि आज राधा स्वामी सत्संग ब्यास में डेरा प्रमुख बाबा गुरिन्दर सिंह ढिल्लों जी के साथ मुलाकात की। 

BSF को मिली बड़ी सफलता, अंतर्राष्ट्रीय मूल्य की हेरोइन व विदेशी हथियार जब्त
फिरोजपुर में भारत-पाक सीमा पर बी.एस.एफ. की ओर से विशेष तलाशी अभियान चलाया गया है। इस अभियाना दौरान जवानों को हेरोइन से भरी 2 बोतलें बरामद करने में सफलता मिली है। बोतलों में जब्त हेरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 19.75 करोड़ रुपए बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार सीमा पर तैनात बी.एस.एफ. के जवानों ने 4 किलो हेरोइन के साथ ही एक चाइना की बनी पिस्टल, 2 मैगजीन और 26 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। 

दो सीटों पर सबसे दिलचस्प नजारा, एक साथ लड़ रहे हैं पति-पत्नी
पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान जहां कई करीबी रिश्तेदार एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में हैं वहीं सबसे दो सीटों पर सबसे दिलचस्प नजारा देखने को मिल रहा है जहां पति-पत्नी एक साथ लड़ रहे हैं जिसमें मुख्य रूप से लुधियाना का हल्का आत्म नगर शामिल है जहां से मौजूदा विधायक सिमरजीत बैंस एक बार फिर लोक इन्साफ पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ रहे हैं और इसी सीट से उनकी पत्नी सुरेंद्र कौर आजाद उम्मीदवार है।

जालंधर पहुंचे अरविंद केजरीवाल, श्री गुरु रविदास धाम में हुए नतमस्तक
आगामी विधानसभा चुनाव के साथ ही पंजाब में राजनीति गर्माई हुई है। इसके तहत सभी पार्टियों के नेता विभिन्न धार्मिक स्थलों नतमस्तक हो रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज जालंधर के बूटा मंडी में गुरु रविदास महाराज के धाम प्रकाश पर्व के अवसर पर नतमस्तक हुए। जहां उन्होंने गुरु रविदास महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया और सभी के कल्याण के लिए प्रार्थना की। इस अवसर पर उनके साथ पंजाब के घोषित मुख्यमंत्री भगवंत मान भी थे।

pm modi s pathankot rally to give a chance to bjp said these things people

PM मोदी की पठानकोट रैली, BJP को मौका देने के लिए पंजाब वासियों को कही ये बातें
भाजपा नेता अश्विनी शर्मा के हक में प्रचार करने पहुंचे पी.एम. मोदी लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आपका उत्साह देखकर लगता कि पंजाब में भाजपा की सरकार बनाएंगे। इस दौरान उन्होंने संत रविदास जंयती की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि पठानकोट आने से पहले वह दिल्ली श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर जाकर उनका आशीर्वाद लेकर आए हैं। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं के लिए वाराणसी जाने के लिए 2 विशेष ट्रेनें चलाई गई है। बनारस से सांसद के नाते उन्होंने कहा कि उनकी जिम्मेदारी बनती है। इसलिए उन्होंने श्रद्धालुओं के लिए जितना हो सका उन्होंने सेवा की। उनको जरूरी सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई। 

दहेज की बली चढ़ी एक और बेटी, पिता ने ससुराल पक्ष पर लगाए हत्या के आरोप
21वीं सदी के बावजूद भी दहेज प्रथा को समाज से पूरी तरह खत्म नहीं किया जा सका है। आज भी कई लालची लोग दहेज के लिए महिलाओं को प्रताड़ित कर रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में बुलारा गांव की एक विवाहित महिला दहेज की शिकार हो गई। दहेज के लालच में ससुराल वालों ने बहू की हत्या कर दी। घटना की जानकारी मिलते ही सदर थाना क्षेत्र के चौकी माराडो की पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक की पहचान मनप्रीत कौर पुत्री सरबजीत सिंह (28) निवासी गांव बुलारा के रूप में हुई है। पुलिस ने उसके शव को सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

यह टकसाली अकाली नेता हुए भाजपा में शामिल
विधानसभा हलका तरनतारन से भाजपा उम्मीदवार नवनीत सिंह शफीपुर की चुनाव मुहिम को आज बड़ा समर्थन मिला है। इस चुनाव मुहिम में जिला तरनतारन से टकसाली अकाली नेता प्रेम सिंह लालपुरा के पुत्र दलजीत सिंह लालपुर और परमजीत सिंह संधू ने भाजपा के राष्ट्रीय जनरल सचिव तरुण चुघ की उपस्थिती में भाजपा में शामिल हो गए। उक्त दोनों भाइयों को भाजपा में शामिल करते हुए तरुण चुघ ने कहा कि उन्हें पार्टी में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा।

parkash singh badal s reply to the statement given by prime minister modi

प्रधानमंत्री मोदी के दिए बयान पर प्रकाश सिंह बादल का जबाव
कांग्रेस और 'आप' को लेकर एक इंटरव्यू दौरान प्रकाश सिंह बादल का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि आप और कांग्रेस के सारे फैसले दिल्ली में होते हैं। प्रकाश सिंह बादल ने प्रधानमंत्री के अकाली दल के साथ गठजोड़ पर दिए बयान पर जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने बीजेपी को इसलिए छोड़ा क्योंकि वह अपने उसूलों पर खड़े हैं।

बड़ी खबर: जिम में कांग्रेसी नेता के पुत्र ने चलाई गोलियां
स्थानीय शहर के साथ लगते गांव भखा तारा सिंह के अजनाला अमृतसर रोड पर पड़ते एक जिंम के बाहर नौजवानों का आपसी झगड़ा हो गया। इस झगड़े ने उस वक्त भयानक रूप धारण लिया जब शहर के कांग्रेसी नेता के बेटे की तरफ से अपने कुछ साथियों को बुला कर गोलियां चला दी गई। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने उक्त व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही करनी शुरू कर दी है। 

मामूली से विवाद ने लिया खौफनाक रूप, पूरा इलाका पुलिस छावनी में तबदील (तस्वीरें)
स्थानीय घाटी वाल्मीकि मोहल्ले में उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया, जब शोभायात्रा दौरान एक स्कूटर के साथ हुई मामूली टक्कर के बाद कुछ व्यक्तियों की तरफ से लोगों पर तेजधार हथियारों के साथ हमला कर दिया गया। इस दौरान हमलावरों ने शोभा यात्रा में शामिल लोगों को जख्मी कर दिया और पंडाल पर ईंटें-पत्थर बरसाए। इसके अलावा हमलावरों ने गुरू रविदास जी के गुरुद्वारा साहिब पर भी पत्थर मारे।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!