लुधियाना की फूड सेफ्टी टीम के तबादले, काम करने वाले को मिली सजा

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 01 Jun, 2023 11:13 PM

ludhiana s food safety team transferred worker punished

जिले में तैनात फूड सेफ्टी विंग के अधिकतर अधिकारियों के निरंतर मिल रही शिकायतों के मद्देनजर देर आए दुरुस्त आए की तर्ज पर सभी अधिकारियों का तबादला कर दिया गया।

लुधियाना (सहगल) : जिले में तैनात फूड सेफ्टी विंग के अधिकतर अधिकारियों के निरंतर मिल रही शिकायतों के मद्देनजर देर आए दुरुस्त आए की तर्ज पर सभी अधिकारियों का तबादला कर दिया गया। इनमें उनको भी बदल दिया गया जो ठीक तरह से काम कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि काम करने के बदले फूड सेफ्टी विंग के अधिकारी आपस में ही उलझे रहे और गुट बनाकर एक दूसरे की शिकायतें करते रहे परंतु इसकी आड़ में फूड सेंपलिंग का काम बुरी तरह से प्रभावित हुआ परंतु भ्रष्टाचार को पूरी तरह से बढ़ावा मिलता रहा और मिलावटखोरों की चांदी रही। इसी दौरान जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. गुरप्रीत सिंह तथा फूड सेफ्टी अफसर तरुण बंसल द्वारा जब्त किया गया 10 क्विंटल मिलावटी देसी घी को निर्माताओं सहित गायब करा देने के आरोप भी सामने आए। यानी कि ना तो स्टॉक मिला और ना ही मिलावटी देसी घी बनाने वाले। उच्च अधिकारी भी इस मामले में काफी समय तक मोन बैठे रहे। स्टीम मेक फूड सेफ्टी अफसर जो फूड सैंपल और अदालती मामलों की देखरेख करता रहा और गुटबंदी में शामिल ना हुआ उसे सजा के तौर पर लुधियाना से मुक्तसर तब्दील कर दिया गया जबकि उच्च अधिकारियों के नजदीक रहे फूड सेफ्टी अफसरों को उनके गृह जिलों में वापस भेज दिया गया है। जिनमें डा. तरुण बंसल को लुधियाना से बठिंडा, चरणजीत सिंह को संगरूर, श्रीमती राशु महाजन को जालंधर, इसके अलावा दीपे जोधपुर को मालेरकोटला तथा अवकाश पर चल रही फूड सेफ्टी अफसर हरसिमरन कौर को जालंधर ट्रांसफर किया गया है। जॉइंट फूड कमिश्नर मनोज खोसला ने बताया कि बदलेगी टीम की जगह पर मोगा की जिला परिवार कल्याण अधिकारी डॉ रिपुदमन कौर को लुधियाना में जिला स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर तैनात कर दिया गया है। इसके अलावा फूड सेफ्टी अफसरों में अमनदीप सिंह को अमृतसर से लुधियाना, गौरव कुमार को संगरूर से लुधियाना, नवदीप सिंह को मोगा से लुधियाना, दिव्या गोस्वामी को बठिंडा से लुधियाना तथा सतविंदर सिंह को फतेहगढ़ साहब से लुधियाना तैनात करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!