कश्मीर के शोपियां में आतंकियों की गोली से होशियारपुर का जीवन सिंह घायल

Edited By Mohit,Updated: 24 Oct, 2019 10:46 PM

jeevan singh of hoshiarpur injured by terrorists shot in shopian kashmir

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए दो महीने से भी अधिक हो गया है, लेकिन पाकिस्तान के गले से अभी ये बात नहीं उतर रही है।

होशियारपुर (अमरेन्द्र): जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए दो महीने से भी अधिक हो गया है, लेकिन पाकिस्तान के गले से अभी ये बात नहीं उतर रही है। किसी बड़ी घुसपैठ या आतंकी घटना करने में नाकाम हो रहा पाकिस्तान अब आम नागरिकों के साथ साथ पंजाब व राजस्थान के ट्रक ड्राइवर व सेब व्यापारियों को निशाना बनाने लगा है। इसी कड़ी में आज वीरवार सायं 7 बजे के करीब दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने सेब से लदे 2 ट्रक ड्राइवरों पर गोली चला गंभीर रुप से घायल कर दिया। देर रात कश्मीर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इलाज के दौरान राजस्थान के अलवर के रहने वाले ट्रक ड्राइवर मोहम्मद इलियास की मौत हो गई वहीं होशियारपुर के जीवन सिंह पुत्र बख्श सिंह निवासी गांव खुराली(गढ़शंकर) की हालत समाचार लिखे जाने तक गंभीर बनी हुई है। अस्पताल में दाखिल तीसरे घायल की पहचान नहीं हो पा रही है।

गोली मारने के बाद आतंकियों ने ट्रक में लगा दी आग
गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में आतंकियों की तरफ से सेब के व्यापारी, किसानों को निशाना बनाया जा रहा है। कश्मीरी सेब दुनियाभर में मशहूर है और इस वक्त इसका सीजऩ चल रहा है। वीरवार सायं घटना के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया है। यह घटना घाटी में पोस्ट पेड मोबाइल सेवा शुरू होने के साथ ही हुई है। बताया जाता है कि घटना में दो आतंकी शामिल थे। मिली जानकारी के अनुसार आतंकियों ने गोलीबारी करने के बाद बाद ट्रक में आग लगा दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी। पूरे इलाके में आतंकियों की तलाश शुरू कर दी गई। पुलिस के एक आला अधिकारी ने चालक की गोली मारकर हत्या करने की पुष्टि की है लेकिन मृतकों के नाम का खुलासा नहीं कर रहे।  

सेब व्यापारियों को निशाने पर ले रहे हैं आतंकी 
गौरतलब है कि आतंकियों की तरफ से पिछले एक हफ्ते में ऐसे कई हमले किए गए हैं, जिनमें निशाना सेब व्यापारी रहे हैं। फिर चाहे ट्रक ड्राइवर पर हमला हो, सेब में लिखे पाकिस्तानी समर्थित नारे हो। पाकिस्तानी समर्थित आतंकियों की सिर्फ एक ही कोशिश है कि किस तरह जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाई जाए। कुछ दिन पहले ही
पंजाब के रहने वाले जब दो सेब व्यापारी जम्मू-कश्मीर पहुंचे, तो आतंकियों ने उनपर हमला कर दिया. जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेब व्यापारी चरणजीत सिंह, संजीव को आतंकियों ने गोली मारी थी इनमें चरणजीत की मौत हो गई थी।

क्यों बौखला रहे हैं आतंकी?
गौरतलब है कि पिछले 2 महीने से जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद काफी पाबंदियां लगी हुई थीं, लेकिन बीते दिनों में पाबंदियों को कम किया गया है. जिसके बाद घाटी में हलचल बढ़ी है, सेब के व्यापारी आने-जाने लगे हैं, टूरिस्टों का भी आना शुरू हो गया ह।  यही कारण है कि आतंकी जम्मू-कश्मीर में फिर से सामान्य हो रहे हालातों से परेशान हैं।

घायलों व मृतकों की की जा रही है हरसंभव मदद: खन्ना
वीरवार देर रात सम्पर्क करने पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और जम्मू कश्मीर व राजस्थान के भाजपा प्रभारी पूर्व सांसद अविनाश राए खन्ना ने घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि आतंकी वहां पर तेजी से सामान्य हो रहे हालात को पचा नहीं पा रहे हैं। देर रात शोपियां के एस.एस.पी व जम्मू कश्मीर के डी.जी.पी.से बात हुई है। घायलों का अस्पताल में सरकार की तरफ से इलाज चल रही है वहीं सुरक्षा एजैंसी व सेना आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रही है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!