CM चन्नी को सौंपी हाईकमान ने चुनावी रोडमैप-2022 की कमान

Edited By Sunita sarangal,Updated: 30 Oct, 2021 11:01 AM

high command handed over the command of the election roadmap 2020 to cm

लगातार दूसरे दिन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी दिल्ली दरबार पहुंचे। उन्होंने वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं अंबिका सोनी, अजय माकन और पवन कुमार बंसल से मुलाकात की। इन नेताओं के साथ कई दौर में हुई बैठकों के दौरान ...

चंडीगढ़ (अश्विनी कुमार): लगातार दूसरे दिन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी दिल्ली दरबार पहुंचे। उन्होंने वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं अंबिका सोनी, अजय माकन और पवन कुमार बंसल से मुलाकात की। इन नेताओं के साथ कई दौर में हुई बैठकों के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने पर गहन मंथन किया गया। बैठक में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू नदारद रहे। सिद्धू की जगह उनके प्रमुख रणनीतिक सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा के साथ पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ेंः पंजाब विधानसभा चुनावों में टिकट अलॉटमेंट को लेकर कांग्रेस लीडरशिप ने किया यह फैसला

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री चन्नी ने वरिष्ठ नेताओं के साथ इस बात पर सहमति जताई कि आगामी विधानसभा चुनाव में प्रत्येक कैबिनेट मंत्री चुनावी रोडमैप तैयार करने में अहम रोल अदा करेगा। चन्नी ने बताया कि राहुल गांधी ने स्पष्ट कहा है कि राज्य सरकार अपने तमाम जनहितैषी फैसले जनता तक पहुंचाना सुनिश्चित करेगी। इससे पहले तक चुनावी रोडमैप तैयार करने की पूरी जिम्मेदारी पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के हाथों में रही है लेकिन इस बार हाईकमान ने पंजाब कांग्रेस की बजाय मुख्यमंत्री चन्नी पर ज्यादा भरोसा जताया है। 

यह भी पढ़ेंः बीएसएफ के न्यायाधिकार क्षेत्र बढ़ाने के केंद्र के फैसले के खिलाफ शिअद का रोड शो

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी के साथ मुख्यमंत्री चन्नी की बैठक में लिए गए इस निर्णय की जानकारी नवजोत सिद्धू तक पहुंच गई थी, इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री की वरिष्ठ नेताओं के साथ होने वाली बैठक में खुद उपस्थित होने की बजाय अपने प्रमुख रणनीतिक सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा की बैठक के लिए ड्यूटी लगा दी। हालांकि सिद्धू के सलाहकारों ने इन तमाम चर्चाओं का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि सिद्धू को बैठक का कोई न्यौता नहीं दिया गया था। इसीलिए वह बैठक में शामिल होने नहीं गए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!