Punjab: नकली गुरुद्वारा साहिब बनाकर करवा रहे थे आनंद कारज, मौके पर पहुंच गए निहंग सिंह

Edited By Vatika,Updated: 09 Jul, 2024 02:18 PM

gurudwara sahib anand karaj

नजदीकी  नगर घड़ूआं में उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया,

खरड़: नजदीकी  नगर घड़ूआं में उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया, जब एक हिंदी नाटक की चल रही शूटिंग के दौरान नकली गुरुद्वारा साहिब बनाकर आनंद कारज करवाने के कारण निहंग सिंह शूटिंग स्थल पर पहुंच गए और शूटिंग रुकवा दी।

इस संबंध में घड़ूआं थाने के बाहर जानकारी देते हुए गांव बरौली के जत्थेदार बाबा निहाल सिंह ने बताया कि उन्हें जत्थेदार मेजर सिंह का फोन आया कि घड़ूआं  स्थित गुरुद्वारा श्री अकालगढ़ साहिब में बेअदबी हुई है, जब हम वहां पहुंचे तो देखा कि शूटिंग वालों ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की नकल करके पूरी पालकी साहिब सजाकर चौर साहिब, तबले, 3 ग्रंथी सिंह मौजूद थे, जो कि नकली आनंद कारज करवाने की वीडियो बनाकर कोई सीरियल बना रहे थे।  उन्होंने कहा कि शूटिंग करने वालों और नाटक के मालिकों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएं।  

अभिनेता जरनैल सिंह ने कहा कि जब फिल्मों या नाटकों में सिखों में हम सिखों का आनंद कारज दिखाते हैं तो वह नकली सैट लगाकर ही फिल्माया जा सकता है क्योंकि शूटिंग के दौरान श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का स्वरूप तो रख नहीं सकते। उन्होंने कहा कि कई फिल्मों में इस तरह दिखाया जा चुका है। जब इस घटना संबंधित पता चला कि निहंग जत्थेबंदी और शूटिंग वालों में झड़प हुई तो मामला सुलझाने के लिए यहां आए। हम जब अपने समाज को अपने धर्म संबंधित बताते हैं तो हमें इस तरह करना पड़ता है। साथ ही उन्होंने श्री अकाल तख्त साहिब से इस संबंधित स्पष्ट करने के लिए कहा कि इस तरह करना ठीक है या नहीं?
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!