MP Amritpal Singh के करीबी सहित 4 गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Edited By Kalash,Updated: 27 Oct, 2024 05:13 PM

mp amritpal singh associate arrest

पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा के नेतृत्व में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

जालंधर (वरुण): पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा के नेतृत्व में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। अवैध-हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी, जबरन वसूली और अन्य आरोप में सांसद अमृतपाल सिंह के पी.एस.ओ. सहित चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। विवरण का खुलासा करते हुए पुलिस कमिश्नर ने बताया कि यह रैकेट राज्य में सक्रिय था और राज्य में कानून व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए बड़ी कार्रवाई की योजना बना रहा था। उन्होंने बताया कि चार व्यक्तियों की पहचान लखविंदर सिंह पुत्र महिंदर सिंह निवासी गांव हैबोवाल, थाना गढ़शंकर, होशियारपुर, गुरभेज सिंह पुत्र बलबीर सिंह, निवासी गांव गुदारा, थाना बाजाखाना, फिरोजपुर, सतिंदर सिंह (उर्फ काला) पुत्र हरदेव सिंह निवासी गांव पलाही, पी.एस. मेहतियाना, होशियारपुर और भरत (उर्फ भाऊ) पुत्र मुख्तियार निवासी वार्ड नंबर 12 मोहल्ला पट्टी, तरनतारन के रूप में हुई है।

पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने बताया कि हर्षदीप सिंह जिसे पहले गिरफ्तार किया गया था, लखविंदर सिंह जिसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं परिचित थे। उन्होंने कहा कि लखविंदर सिंह हर्षदीप सिंह को नशीले पदार्थ सप्लाई करता था जो कि अवैध हथियारों के व्यापार में भी शामिल था। उसने अमृतपाल सिंह के करीबी साथी गुरभेज सिंह से प्राप्त किया था। उन्होंने बताया गुरभेज सिंह इससे पहले अमृतपाल अजनाला पुलिस स्टेशन पर हमके ले केस में कपूरथला जेल में था, जहां उसकी मुलाकात लखविंदर सिंह (उर्फ लक्खी) से हुई, जो पहले से ही एक हत्या के मामले में जेल में था। स्वपन शर्मा ने कहा कि उन्होंने बाद में राज्य के विभिन्न हिस्सों में हथियारों, गोला-बारूद और नशीले पदार्थों की तस्करी करनी शुरू कर दी और कहा कि इन व्यक्तियों के बीच फोन और मैसेज से यह सबूत मिले हैं कि वह अपने विरोधियों को निशाना बनाने की साजिश को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।       

PunjabKesari

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा संख्या 253 दिनांक 19-10-2024 अ/ध 25-54-59 आर्म्स एक्ट 21-61-85 एन.डी.पी.एस. एक्ट थाना नई बारादरी सी.पी. जालंधर दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से 12 बोर के 10 कारतूस, 315 बोर के आठ कारतूस और 100 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है। स्वपन शर्मा ने कहा कि मामले की आगे की जांच की जा रही है और विवरण बाद में साझा किए जाएंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!