बड़ी खबर : भ्रष्टाचार के आरोप में साथी सहित IAS अधिकारी गिरफ्तार

Edited By Kalash, Updated: 21 Jun, 2022 05:58 PM

ias officer arrested on corruption charges

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध पंजाब सरकार की मुहिम के दौरान आई.ए.एस. अधिकारी

चंडीगढ़ (रमनजीत): पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध पंजाब सरकार की मुहिम के दौरान आई.ए.एस. अधिकारी संजय पोपोली और उसके साथी अंडर-सेक्रेटरी संजीव वत्स को गिरफ्तार कर लिया है। पता चला है कि यह गिरफ्तारी सीवरेज बोर्ड में पोपली की तैनाती के दौरान हुए भ्रष्टाचार के मामले से संबंधित है।
 

जानकारी के अनुसार पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने सोमवार देर शाम भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन पर मिली एक शिकायत पर कार्यवाही करते हुए संजय पोपोली जो कि जो मौजूदा समय में पेंशन विभाग में आई.ए.एस. अधिकारी के पद पर तैनात था, को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही उनके अंडर-सेक्रेटरी संजीव वत्स को भी गिरफ्तार किया गया है। इन पर सीवरेज बोर्ड के ठेकेदार संजय कुमार से नवांशहर में सीवरेज के काम के लिए 7 करोड़ रुपये के ठेके के बदले एक फीसदी कमीशन मांगने का आरोप है। संजय कुमार के अनुसार जनवरी 2022 के दौरान उसे काम का टेंडर अलॉट किया गया था, जिसके बाद उन्हें लगातार एक फीसदी कमीशन के लिए प्रताड़ित किया गया, जिसके बाद उन्होंने साढ़े 3 लाख रुपए की रकम अदा की और बाकी साढ़े 3 लाख रुपए देने के लिए कुछ समय मांगा था।

इस दौरान पंजाब सरकार ने सीवरेज बोर्ड से संजय पोपली को हटाकर पेंशन विभाग में तैनात कर दिया है। ठेकेदार संजय कुमार के अनुसार उसके बाद भी उस पर देने का दबाव बनाया गया और धमकी दी गई कि उसके काम में कमी पता लगने पर भुगतान बंद कर दिया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here


 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!