पंजाब में खुल सकते है होटल और मैरिज पैलेस, राज्य सरकार कर रही है तैयारी

Edited By Tania pathak,Updated: 01 Jun, 2020 11:23 AM

hotels and marriage palaces can be opened in punjab

सरकार अभी मैरिज पैलस को खोलने से पहले इन को 3 श्रेणियों में बांटेगी, जिसके मुताबिक सब से छोटे मैरिज पैलसों में 50, उस से बड़े मैरिज पैलसों में 150 और ज़्यादा बड़े मैरिज पैलसों में 200 लोगों तक के जाने को मंज़ूरी...

चंडीगढ़: कोरोना वायरस के खतरे को मुख्य रखते लागू हुए लॉकडाउन के बाद पंजाब की अर्थव्यवस्था पटरी पर लाने के लिए सरकार की तरफ से कुछ छूट देने का फैसला किया गया है। इसके साथ ही पंजाब में मैरिज पैलस, रेसतरें और बड़े होटल खोलने बारे भी विचार-विमर्शं किया जा रहा है परन्तु पहले यह तय किया जाएगा कि यदि सरकार मैरिज पैलस खोलती है तो उनमें कितने लोगों को जाने की मंज़ूरी दी जाएगी और रेसतरों में उनके बैठने की सामर्थ्य के हिसाब के साथ कैसे कदम उठाए जा सकेंगे। सरकार अभी मैरिज पैलस को खोलने से पहले इन को 3 श्रेणियों में बांटेगी, जिसके मुताबिक सब से छोटे मैरिज पैलसों में 50, उस से बड़े मैरिज पैलसों में 150 और ज़्यादा बड़े मैरिज पैलसों में 200 लोगों तक के जाने को मंज़ूरी देने संबंधित विचार किया जा रहा है। मैरिज पैलसों में सामाजिक दूरी का ध्यान रखना अनिवार्य होगा क्योंकि मैरिज पैलसों के खुलने साथ सरकार के राजस्व भी बढ़ेगा। पैलसों में सामाजिक दूरी बनाई रखने के लिए खाने के छोटे -छोटे काउन्टर खोले जाएंगे।

Amar Hotel & Marriage Palace(Marriage Palace In Mubarikpur|Banquet ...

रेस्त्रां बारे भी हो रही विचार-विमर्श

सरकार राज्य के होटलों और रेस्तरां को खोलने को लेकर भी मंथन कर रही है क्योंकि तालाबन्दी कारण इस इंडस्ट्री को काफ़ी नुक्सान हो रहा है। इसलिए सरकार रणनीति तैयार कर रही है, जिसमें सरकार होटलों में आधी संख्या के हिसाब के साथ लोगों को बिठाने और रेसतरों में भी ऐसा ही करने की तैयारी कर रही है परन्तु इस लिए होटलों और रेसतरें को गाइडलाइन्स मुताबिक ही हर तरफ बैठने वाले स्थानों को सैनेटाईज़ करना पड़ेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!