पूर्व मंत्री तृप्त बाजवा व 2 IAS अधिकारी मुश्किल में, जानें क्या है मामला

Edited By Vatika,Updated: 29 Jul, 2022 05:43 PM

former minister tript bajwa and 2 ias officers in trouble

ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने गुरुवार को अमृतसर के गांव भगतूपुरा जमीन घोटाले की जांच टीम की रिपोर्ट मुख्यमंत्री भगवंत मान को सौंपी दी है।

चंडीगढ़/जालंधर (अश्वनी, धवन): ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने गुरुवार को अमृतसर के गांव भगतूपुरा जमीन घोटाले की जांच टीम की रिपोर्ट मुख्यमंत्री भगवंत मान को सौंपी दी है। धालीवाल ने बताया कि पंचायत विभाग ने 20 मई को 3 सदस्यीय जांच टीम बनाई थी। इस टीम द्वारा जांच पूरी कर ली गई है, जिसकी रिपोर्ट अगली कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री को सौंप दी गई है।


धालीवाल ने कहा कि इस मामले में पूर्व मंत्री तृप्त राजिंद्र सिंह बाजवा ने फाइल पर 11 मार्च को हस्ताक्षर किए, जबकि चुनाव के नतीजे आ चुके थे। ऐसे में 11 मार्च को बाजवा ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर हस्ताक्षर किए, जो गलत है। इसी ने संदेह पैदा किया। इस मामले में 2 आई.ए.एस. अधिकारी व पूर्व मंत्री शामिल हैं, इसलिए मामले की जांच कर रिपोर्ट मुख्यमंत्री के सुपुर्द की गई है ताकि वह आगे की कार्रवाई करें। कुलदीप सिंह धालीवाल ने बताया कि अमृतसर के गांव भगतूपुरा की पंचायत ने अल्फा इंटरनैशनल सिटी को अपनी जमीन बेची थी। सरकार बनने के बाद उनके ध्यान में यह मामला आया था कि इस जमीन को बेचने के लिए करोड़ों रुपए का चूना सरकार को लगाया गया है और अन्य कई तकनीकी गड़बडिय़ां की गई हैं। उन्होंने विभाग के 3 सीनियर अफसरों पर आधारित समिति का गठन करके इस मामले की निष्पक्षता से जांच-पड़ताल करने के लिए कहा था। 


 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!