सरकार बनने पर धर्मसोत को जेल भेज स्कॉलरशिप घोटाले के 64 करोड़ रुपए वापिस करवाएंगे - सुखबीर

Edited By Tania pathak,Updated: 03 Nov, 2020 11:13 AM

dharamsot will be sent to jail after forming government sukhbir

उन्होंने कहा कि बड़ा अफसोस है कि पूरा विपक्ष धर्मसोत को चोर कह रहा है परंतु कैप्टन अमरेंद्र इस मंत्री का बचाव कर रहे हैं। किसी भी बेरोजगार को रोजगार नहीं दिया गया व न ही गरीबों का कर्जा माफ किया गया...

नाभा (जैन, गोयल): कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत की कोठी का घेराव करने पहुंचे शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने रोष रैली को संबोधित करते हुए घोषणा की कि वर्ष 2022 में शिअद की सरकार बनने पर धर्मसोत को जेल भेज कर स्कॉलरशिप घोटाले की 64 करोड़ रुपए की राशि वापस करवाएंगे। इस स्कैंडल पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने चुप्पी धारण करके और चीफ सैक्रेटरी से क्लीनचिट दिला कर पाप किया है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने पंजाब में भ्रष्टाचार व स्कैंडलों का रिकार्ड तोड़ दिया है। मुख्यमंत्री ने किसी भी वायदे को पूरा नहीं किया। गुटका साहिब हाथ में लेकर झूठी शपथ लेने वाले कैप्टन को भगवान माफ नहीं करेगा।  

उन्होंने कहा कि बड़ा अफसोस है कि पूरा विपक्ष धर्मसोत को चोर कह रहा है परंतु कैप्टन अमरेंद्र इस मंत्री का बचाव कर रहे हैं। किसी भी बेरोजगार को रोजगार नहीं दिया गया व न ही गरीबों का कर्जा माफ किया गया। 

सुखबीर बादल ने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र ने भ्रष्ट मंत्रियों का बचाव करके राज्य का खजाना लूटा है। उन्होंने मांग की कि धर्मसोत को तुरंत बर्खास्त करके जेल भेजा जाए। 

पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया ने धर्मसोत पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ कालेजों से राशि रिफंड करने की बजाय करोड़ों रुपए बांट दिए गए। हालांकि एडीशनल चीफ सैक्रेटरी कृपा शंकर सरोज ने मंत्री के खिलाफ रिपोर्ट दी परंतु कैप्टन अमरेंद्र अपने मंत्रियों को क्लीनचिट देने के लिए तैयार रहते हैं। मजीठिया ने राहुल गांधी व प्रियंका गांधी पर भी तंज कसे। 

इस मौके पर चरणजीत सिंह अटवाल, गुलजार सिंह रणीके, प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा, विधायक पवन टीनू, प्रकाश चंद गर्ग, सुरजीत सिंह रखड़ा, हरी सिंह प्रीत व कबीर दास हलका इंचार्ज ने भी धर्मसोत के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की। मजीठिया ने ‘तख्त बदल दो, ताज बदल दो, बेईमानों का राज बदल दो’ और ‘गली-गली में शोर है कैप्टन तेरा साधु चोर है’ आदि नारे लगाए। 

रैली के बाद सुखबीर बादल के नेतृत्व में नेताओं व वर्करों का काफिला जंगलात मंत्री धर्मसोत की कोठी का घेराव करने चला तो रास्ते में ही उन्हें पुलिस ने रोक लिया। सुखबीर बादल के नेतृत्व में कार्यकारी मैजिस्ट्रेट को ज्ञापन भेंट किया गया और प्रदर्शन खत्म हो गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!