अमृतपाल के करीबी गोरखा बाबा को लेकर खन्ना पुलिस का बड़ा खुलासा

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 26 Mar, 2023 08:32 PM

big disclosure of khanna police regarding gorkha baba close to amritpal

अमृतपाल के करीबी गोरखा बाबा को लेकर खन्ना पुलिस द्वारा बड़ा खुलासा किया गया है।

खन्ना : अमृतपाल के करीबी गोरखा बाबा को लेकर खन्ना पुलिस द्वारा बड़ा खुलासा किया गया है। गोरखा बाबा, जोकि अमृतपाल का गनमैन था, को खन्ना पुलिस द्वारा गत दिनों गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं खन्ना पुलिस ने खुलासा किया है कि अमृतपाल व गोरखाबाबा द्वारा ए.के.एफ. नाम से एक फौज तैयार की गई थी जिसमें उन लोगों को शामिल किया जाता था जो नशा छोड़ना चाहते थे। गोरखा बाबा का पुराना आपराधिक रिकार्ड रहा है तथा 2 एफ.आई.आर. पहले से दर्ज हैं। 

गोरखा बाबा भी एक पूर्व ड्रग एडिक्ट था जो एक नशा मुक्ति केंद्र गया और वहां से उसे इस फौज में शामिल किया गया। फोर्स में शामिल लोगों को भी पुलिस की तरह बैलेट नंबर दिए जाते थे और अमृतपाल उनको तनख्वाह भी अपने पास से देता था। खालिस्तान बनाने के लिए हथियारबंद संघर्ष छेड़ने की योजना बनाई जा रही थी, जिसमें गोरखा बाबा सक्रिय सदस्य थे।

वहीं जांच दौरान सामने आया है कि ए.के.एफ. के सभी सदस्यों को बेल्ट दी गई थी। और एक व्हाट्सएप ग्रुप तैयार किया गया था और ए.के.एफ. में शामिल लोगों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी जाती थी, जिसमें हथियारों संभालने, असेम्बल करने, डिसअसेंबल करने, साफ करने का प्रशिक्षण दिया जाता था। 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!