इन्फोर्समैंट पावरकॉम का बड़ा एक्शन, पुलिस स्टेशन सहित कई जगहों पर की रेड

Edited By Subhash Kapoor, Updated: 13 May, 2022 10:37 PM

big action of enforcement powercom

बिजली चोरी के मामलें में पंजाब सरकार के इन्फोरसमैंट पावरकॉम लुधियाना की टीमों ने आज बड़ा एक्शन लिया।

लुधियाना (सलूजा) : बिजली चोरी के मामलें में पंजाब सरकार के इन्फोरसमैंट पावरकॉम लुधियाना की टीमों ने आज बड़ा एक्शन लिया। इस दौरान डायरैक्टर इन्फोरसमैंट लुधियाना इंजीनियर पुर्नदीप सिंह बराड़ की अगवाई में 2 धार्मिक स्थानों व पुलिस स्टेशन पर रेड करके बिजली चोरी के मामले बेनकाब किए। 

डायरैक्टर बराड़ ने बताया कि जांलधर बाइपास लुधियाना के नजदीक पड़ते एक गुरुद्वारा साहिब और जमालपुर के एक मन्दिर के बिजली कनैक्शनों की चैकिंग की गई तो बिजली चोरी होती पाई गई। उन्होंने बताया कि इनमें से एक धार्मिक स्थान वालों ने 14 किलोवॉट लोड मंजूर करवाया हुआ था जब कि चैकिंग में यह पाया गया कि वह प्राइवेट तौर पर बिजली की तार डाल कर बिजली चोरी करते हुए 40 किलोवॉट लोड चलाते आ रहे थें। उन्होंने बताया कि गुरद्वारा साहिब को बिजली चोरी के मामले में 1 लाख जबकि मन्दिर की प्रंबधक कमेटी को 9 लाख 34 हजार रूपए की पैनल्टी के नोटिस भेजने के साथ ही एंटी पावर थैफट पुलिस को बिजली चोरी का केस दर्ज करने की भी सिफारिश की गई है। 

वहीं दूसरी तरफ चोरी पकडऩे वाले खुद बिजली चोरी करते पकड़े गए। पुलिस का काम होता है, चोरी करने वालों को पकडऩे का। लेकिन लुधियाना में पुलिस वाले ही बिजली चोरी करने के मामले में पकड़े गए हैं। मिली जानकारी अनुसार आज जब इन्फोरसमैंट की विशेष चैकिंग टीमे जनता नगर में पड़ते एक पुलिस स्टेशन के बिजली कनैक्शन की चैकिंग करने पहुंची तों 20 किलोवॉट लोड सीधी कुंडी डाल कर चलता पाया गया। विभाग ने एक्शन लेते हुए 8 लाख रूपए का जुर्माना ठोक दिया है।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!