परीक्षा केंद्र में हंगामे के बाद शिक्षा विभाग ने लिया एक्शन, दिए ये निर्देश

Edited By Subhash Kapoor, Updated: 16 May, 2022 10:44 PM

big action of education department

सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल, चरवाहा खुर्द जिला लुधियाना में आज सुबह दसवीं कक्षा टर्म-2 की गणित की परीक्षा संबंधी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुई।

लुधियाना (विक्की) : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की चल रही 10वीं की परीक्षाओं के दौरान आज सरकारी स्कूल अयाली खुर्द में हुई मैथ की परीक्षा सवालों के घेरे में घिर गई। मामला बोर्ड तक पहुंचने के बाद देर शाम पी.एस.ई.बी. की सैक्रेटरी ने उक्त सैंटर की परीक्षा रद्द करने के आदेश जारी कर दिए। मामला उस समय अधिक उजागर हो गया जब सैंटर सुपरिंटैंडैंट ने उक्त स्कूल के कुछ अध्यापकों द्वारा उस पर नकल करवाने के लिए दबाव बनाने के आरोप लगाते हुए एक वीडियो बोर्ड के पास भेज दी। वहीं दूसरी तरफ स्कूल के कुछ परीक्षार्थियों ने मैथ का पेपर खत्म होने के बाद पेपर लेट शुरू करने और जल्दी खत्म करवाने को लेकर अपना विरोध जताया। मामले को तूल पकड़ता देख बोर्ड ने जांच के लिए सरकारी स्कूल सेखेवाल के प्रिंसीपल नरेश कुमार को मौके पर भेजा। जानकारी के मुताबिक इस परीक्षा केंद्र ने 3-4 स्कूलों के करीब 252 स्टूडेंट्स पेपर दे रहे हैं। उधर जांच टीम ने देर शाम तक पेपर देने आए स्टूडैंट्स और सुपरिंटैंडैंट के अलावा स्कूल स्टाफ के भी बयान लिए। दूसरी तरफ वायरल हुई वीडियो में स्कूल के अध्यापक हंगामा कर रहे बच्चों को बाहर भेजते हुए नजर आ रहे हैं।

उधर पी.एस.ई.बी. ने देर शाम अपने आदेशों में कहा है कि उक्त परीक्षा केंद्र में परीक्षा के संबंध में सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुई हैं। इन वीडियो के अनुसार स्कूल के संबंधित विषय के 3 अध्यापकों द्वारा परीक्षा केंद्र में पहुंचकर शोर-शराबा करते हुए परीक्षा के संचालन में विघ्न डाला गया है। बोर्ड ने कहा कि रद्द की गई परीक्षा का दोबारा शेड्यूल स्कूल लॉगिन और बोर्ड की वैबसाइट पर जारी किया जाएगा। इस संबंध में डी.ई.ओ. सैकेंडरी केंद्र कंट्रोलर, ऑब्जर्वर और संबंधित स्कूल अयाली खुर्द के तीन अध्यापकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए डायरेक्टर जनरल शिक्षा विभाग को लिख दिया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी पक्षों से जांच करने के लिए अलग तौर पर जांच अधिकारी नियुक्त किया कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट के अनुसार आरोपी पाए जाने वाले कर्मचारी/अधिकारी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

284/10

378/3

India

416/10

245/10

England win by 7 wickets

RR 4.63
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!