'एक विधायक, एक पेंशन' के बाद मान सरकार देने जा रही है विधायकों को एक और बड़ा झटका

Edited By Kalash, Updated: 01 May, 2022 12:57 PM

aap government is going to make new decision on mlas

भगवंत मान सरकार राज्य के विधायकों को एक और झटका देने की तैयारी में है। जानकारी के अनुसार सरकार अब विधायकों की आमदन पर लगने वाले टैक्स को सरकारी खजाने से नहीं भरेगी

जालंधर (अनिल पाहवा): भगवंत मान सरकार राज्य के विधायकों को एक और झटका देने की तैयारी में है। जानकारी के अनुसार सरकार अब विधायकों की आमदन पर लगने वाले टैक्स को सरकारी खजाने से नहीं भरेगी। अब विधायकों को अपना टैक्स खुद भरना होगा। कल यानी सोमवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। 

गौरतलब है कि विधानसभा में पास मौजूदा एक्ट के अनुसार विधायकों को मिलने वाली आमदन का टैक्स सरकारी खजाने से दिया जाता है। इससे विधायकों को तो लाभ मिल रहा है पर पंजाब के खजाने पर बोझ बढ़ रहा है। आपको बता दें कि पंजाब के हर विधायक का आमदन टैक्स एक लाख रूपये के करीब बनता है। सरकार के इस फैसले  से सरकारी खजाने के करोड़ों रुपए की बचत होगी।

बता दें कि पूर्व मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विधायकों से अपील की थी कि वह अपनी इच्छा से इस टैक्स को खुद भरने की पहल करे पर दो विधायकों कुलजीत सिंह नागरा और सुखपाल सिंह खैहरा को छोड़ कर किसी और विधायक ने यह अपील नहीं मानी थी। इसी बीच अब आम आदमी पार्टी सख्त कदम उठा कर टैक्स को लेकर बने एक्ट में बदलाव करने वाली है जिसके विधायको को अपनी आमदन का टैक्स खुद देना होगा।  इस से पहले मान सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 'एक विधायक, एक पैंशन' का ऐलान कर दिया था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!