लुधियानाःहैरोइन के साथ SHO और उसका ड्राइवर गिरफ्तार

Edited By swetha,Updated: 20 Feb, 2020 11:19 AM

stf team arrested sho and his driver with heroine

लुधियाना की स्पैशल टास्क फोर्स की टीम ने थाना डिवीजन नंबर 2 के एस.एच.ओ. अमनदीप सिंह गिल और उसके ड्राइवर को हैरोइन के साथ गिरफ्तार किया है।

लुधियाना(ऋषि): थाना डिवीजन नं. 2 के एस.एच.ओ. एस.आई. अमनदीप सिंह ने फिरौती मांगने के मामले में कुछ समय पहले जेल से जमानत पर आए सस्पैंड हैड कांस्टेबल बलबीर सिंह और प्राइवेट ड्राइवर के साथ मिलकर अपना गैंग बनाया हुआ था। तीनों ने प्लान बनाकर डेहलों इलाके में 5 दोस्तों को नशा खरीदने के बहाने बुलाकर उठा लिया।

पांचों दोस्तों से 10 ग्राम हैरोइन बरामद होने पर उन्हें थाने तो ले आए लेकिन केस दर्ज करने की बजाय 2 दिन हवालात में रख 85 हजार रुपए रिश्वत लेकर छोड़ दिया। इतना ही नहीं, पांचों से मिले 6 मोबाइल फोन व कार वापस लौटाने के लिए और पैसों की मांग की। इस सारे मामले बारे पता चलने पर लुधियाना-फिरोजपुर एस.टी.एफ. रेंज के इंचार्ज इंस्पैक्टर हरबंस सिंह ने फेस-4, मोहाली में एन.डी.पी.एस. एक्ट के अधीन केस दर्ज कर एस.एच.ओ. व ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया और उनकी निशानदेही पर थाना डिवीजन नं. 2 में रखे हुए 6 मोबाइल, कार और पांचों से मिली 10.35 ग्राम हैरोइन बरामद कर ली। एस.टी.एफ. के आई.जी. आर.के. जायसवाल, ए.आई.जी. स्नेहदीप शर्मा, डी.एस.पी. पवनजीत ने पत्रकार सम्मेलन दौरान बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान एस.आई. अमनदीप सिंह (39) व ड्राइवर अजय कुमार (44) के रूप में हुई है। दोनों को खासी कलां स्थित उनके घर से दबोचा गया है, जबकि तीसरे आरोपी बलबीर सिंह को 2 दिन पहले ही एस.टी.एफ. ने 20 ग्राम हैरोइन सहित गिरफ्तार किया था जो इस समय रिमांड पर है।

पुलिस के अनुसार जांच दौरान सामने आया है कि एस.आई. अमनदीप सिंह 4 फरवरी को ही थाना डिवीजन नं. 2 में एस.एच.ओ. लगा था, अजय उसके घर के पास ही रहता है और 8 साल से उसी के साथ बतौर ड्राइवर काम कर रहा है। बलबीर पहले सी.आई.ए. और एंटी नारकोटिक सैल में तैनात रह चुका है जिस कारण इनकी आपस में काफी जान-पहचान थी। 11 फरवरी को बलबीर एस.आई. अमनदीप सिंह से मिलने थाने पहुंचा व उसे बातों में ले लिया, फिर बलबीर ने ग्राहक बन जगराओं निवासी गगन से संपर्क साधा और उससे हैरोइन की डील फाइनल की जिसके बाद एस.एच.ओ. ने अपना ड्राइवर और कार भेजी। जब डेहलों में गगन अपने 2 दोस्तों सतवीर और गुरपाल के साथ  सप्लाई देने आया तो उन्हें पकड़कर थाने ले आए, फिर फोन कर उन्होंने अपने 2 दोस्तों गुरपाल व उसकी मौसी के बेटे यादविंद्र सिंह को बुलाया। पांचों को सारी रात पुलिस स्टेशन में रखा और उनकी जेबों से निकली लगभग 50 हजार की नकदी गायब कर दी, फिर 13 फरवरी को गुरपाल और यादविंद्र और 15 फरवरी को अन्य तीनों को छोड़़ दिया। गुरपाल के एक रिश्तेदार जगरूप सिंह ने लोगों से उधार पैसे लेकर पुलिस को दिए थे लेकिन बाद में आरोपी स्विफ्ट कार व 6 मोबाइल फोन लौटाने के और पैसे मांगने लग पड़े।

एस.टी.एफ. द्वारा 8 माह में नशे के साथ पकड़े गए 8 पुलिस मुलाजिम
एस.टी.एफ. द्वारा जून 2019 से लेकर अब तक (8 महीने में) ऐसे 7 केस दर्ज किए गए हैं जिनमें 8 पुलिस मुलाजिमों को नशे के साथ पकड़ा गया है जिनका विवरण इस प्रकार है। 

नाम व रैंक     रिकवरी  
एस.आई. मेजर सिंह    5.5 किलो अफीम, 2 रिवाल्वर, 11 जिंदा कारतूस
हैड कांस्टेबल गगनदीप सिंह    400 ग्राम हैरोइन और आई -20 कार
हैड कांस्टेबल गुरप्रीत सिंह   12 ग्राम हैरोइन
हैड कांस्टेबल धमिंद्र सिंह     10 ग्राम चरस
हैड कांस्टेबल अमनदीप सिंह 51 ग्राम हैरोइन और आई-20 कार
ए.एस.आई. जगजीत सिंह  500 ग्राम अफीम और अमेज कार
हैड कांस्टेबल  बलबीर सिंह     20 ग्राम हैरोइन
एस.आई. अमनदीप सिंह    10 ग्राम हैरोइन

 


  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!