अहम खबरः अब पंजाब पुलिस और इंटैलीजैंस की नाबालिगों पर टिकी नजर, सामने आए नए इनपुट्स

Edited By Vatika,Updated: 19 Nov, 2022 09:23 AM

punjab police eye on minor

क्योंकि गैंगस्टरों तथा पाकिस्तानी एजैंसियों व आतंकियों द्वारा अब नाबालिगों में घुसपैठ की जा रही है।

जालंधर (धवन): पंजाब में पुलिस व इंटैलीजैंस एजैंसियों की निगाहें अब नाबालिगों पर भी टिकी हुई हैं क्योंकि नाबालिग भी आने वाले समय में प्रतिष्ठित, वी.वी.आई.पीज के लिए खतरा बन सकते हैं।कोटकपूरा में डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की हत्या करने वाले शूटरों में कुछ नाबालिग भी शामिल थे। इसे देखते हुए पंजाब पुलिस तथा इंटैलीजैंस एजैंसियां नाबालिगों को लेकर अब सतर्क हो गई हैं क्योंकि गैंगस्टरों तथा पाकिस्तानी एजैंसियों व आतंकियों द्वारा अब नाबालिगों में घुसपैठ की जा रही है।

डेरा प्रेमी प्रदीप सिह की हत्या के बाद पंजाब पुलिस ने समूचे मालवा क्षेत्र में डेरा से संबंध रखते लोगों के इर्द-गिर्द भी सुरक्षा का घेरा मजबूत कर दिया है। राज्य पुलिस अब किसी भी प्रकार का जोखिम उठाना नहीं चाहती है। पंजाब पुलिस को इंटैलीजैंस ने महत्वपूर्ण इनपुट्स भेजे हैं जिसमें पुलिस को सूचित किया गया है कि वी.वी.आई.पीज तथा डेरा प्रेमियों से मिलने के लिए आने वाले लोगों में अब नाबालिगों पर भी नजर रखी जाए। पुलिस द्वारा जेलों में बंद गैंगस्टरों सहित जमानत पर रिहा या पुलिस की गिरफ्त में आने से बच रहे आपराधिक लोगों का रिकार्ड इकट्ठा किया जा रहा है। पंजाब पुलिस ने डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की हत्या में संलिप्त सभी 6 शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है।

इसके बावजूद राज्य पुलिस सुरक्षा के मामले में कोई कोताही नहीं बरत रही।पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किए गए शूटरों से पूछताछ शुरू कर दी है तथा पंजाब पुलिस दिल्ली के स्पैशल सैल द्वारा गिरफ्तार किए गए 3 शूटरों से भी पूछताछ करेगी क्योंकि इनमें कुछ नाबालिग भी शामिल हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो नाबालिगों का सहारा पंजाब व देश विरोधी तत्वों द्वारा इसलिए लिया जा रहा है क्योंकि एक तो इन्हें गिरफ्तार करने के बाद बाल सुधार घरों में रखा जाता है, इन्हें जेल नहीं भेजा जाता। 18 वर्ष की आयु पूरी होने के बाद ही नाबालिग आपराधिक तत्वों पर सुरक्षा एजैंसियां सख्ती कर सकती हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!