पंजाब के तहसीलदार, पटवारी व कानूनगो हड़ताल पर, जानें क्या है मामला

Edited By Kalash,Updated: 29 Mar, 2022 12:46 PM

naib tehsildar and patwaris hostage

लंबी में किसान यूनियन द्वारा सुंडी से बर्बाद हुई फसल के तुरंत मुआवजे को लेकर तहसीलदार और पटवारियों को बंदी बनाने के मामले ने तूल पकड़ लिया

लुधियाना (पंकज): लंबी में किसान यूनियन द्वारा सुंडी से बर्बाद हुई फसल के तुरंत मुआवजे को लेकर तहसीलदार और पटवारियों को बंदी बनाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इसके विरोध में राज्यभर के पटवारियों ने मंगलवार को पंजाब में कलमछोड़ हड़ताल पर जाने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें : Video वायरल होने के बाद पंजाब पुलिस के 2 थानेदार गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

पंजाब पटवार यूनियन के प्रधान हरवीर सिंह ढींडसा और जिला प्रधान वरिंदर शर्मा ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा सुंडी के कारण बर्बाद हुई फसल के मुआवजे की घोषणा की जा चुकी है और पंजाब में जहां भी फसल का नुक्सान हुआ है वहां पटवारियों की तरफ से रिपोर्ट तैयार की जा रही है। इसके बावजूद सोमवार दोपहर को लंबी में मुआवजे को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने ड्यूटी पर तैनात नायब तहसीलदार और पटवारियों को गैरकानूनी ढंग से बंदी बना लिया। देर रात तक स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी किसानों को समझाने का प्रयास करते रहे लेकिन किसानों ने बंदी बनाए नायब तहसीलदार व पटवारियों को रिहा नहीं किया।

यह भी पढ़ें : हालत इतनी खराब कि शख्स की हरकत देख डॉक्टरों के भी उड़े होश, बाल-बाल बची जान

ढींडसा और शर्मा ने कहा कि सरकारी अधिकारियों को ड्यूटी दौरान बंदी बनाना गंभीर मामला है इसलिए जब तक उक्त किसानों के खिलाफ कार्रवाई कर सरकारी कर्मचारियों को रिहा नहीं करवाया जाता तब तक पंजाब में कानूनगो और पटवारी अपने दफ्तरों को बंद कर कलमछोड़ हड़ताल करेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!