किडनैपर ने मांगी 50 लाख की फिरौती, फिर 18 दिन बाद जंगल में मिली युवक की लाश

Edited By Sunita sarangal,Updated: 05 Feb, 2020 11:54 AM

dead body of son of former bjp president was found

17 जनवरी से था लापता, किडनैपर ने 50 लाख न देने पर दी थी जान से मारने की धमकी

भोआ/पठानकोट(अरुण, शारदा, आदित्य): नरोट जैमल सिंह के पूर्व ब्लाक समिति चेयरपर्सन सुदेश काटल और तारागढ़ पूर्व भाजपा के मंडल अध्यक्ष स्व. थुडू राम काटल के बेटे का क्षत-विक्षत शव कथलौर वाइल्ड लाइफ सैंचुरी के जंगल से बरामद हुआ है। 

गांव फूलपुर का 26 वर्षीय विशाल काटल 17 जनवरी से लापता था। मंगलवार सुबह सैचुंरी में गश्त कर रहे बेलदार को दुर्गंध से शव का पता चला। पुलिस ने मौके पर फोरैंसिक टीम को बुलाया और आस-पास से साक्ष्य जुटाए। शव के पास से लाइटर, स्मोक पाइप, बिस्कुट के रैपर और पानी की बोतल मिली है। मृतक के भाई विनय काटल ने कहा कि 17 जनवरी की सायं किसी अज्ञात युवक ने विशाल के फोन से बात कर 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी, लेकिन उसके बाद उसका फोन बंद हो गया और 18 दिन बाद उसकी लाश मिली है। डी.एस.पी. एस.एस. मान सहित अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंच जांच शुरू कर दी है। 

PunjabKesari, dead body of son of former BJP president was found

मृतक के भाई विनय काटल का कहना है कि विशाल ई.टी.टी. के बाद वह दीनानगर से टैट परीक्षा के लिए कोचिंग ले रहा था। रोजाना की तरह विशाल 17 जनवरी की सुबह घर से निकला। सायं तक वापस न आने पर उसके मोबाइल पर फोन किया, लेकिन फोन किसी अज्ञात ने उठाया। उसने कहा कि विशाल को किडनैप किया है, 50 लाख दो नहीं तो विशाल को मार दिया जाएगा। 50 लाख देने में असमर्थता जताई तो आरोपी 40 लाख मांगने लगा। उसके बाद उसका फोन बंद हो गया। कई बार फोन करने की कोशिश की परंतु नहीं मिला। मंगलवार को पुलिस ने शव मिलने पर उसकी पहचान करने को बुलाया तो शव विशाल का निकला। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात पर कत्ल का मामला दर्ज किया है। 

किडनैपर ने बताया- 25 साल सजा करवाने में विशाल के पिता का हाथ
मृतक के भाई विनय काटल ने किडनैपर और उसके बीच हुई बात की रिकॉर्डिंग पुलिस को सौंपी है, जिसमें आरोपी डोगरी भाषा में विनय को धमकाता सुनाई दे रहा है। किडनैपर ने अपना नाम तो नहीं बताया परंतु कह रहा था कि विशाल चिट्टे के नशे में बदहवास हालत में मिला। वह लंबे समय से विशाल को पकड़ने की कोशिश कर रहा था, परंतु वह हाथ नहीं लग रहा था। आज वह उसके कब्जे में है और उसे बांधकर रखा है। 

PunjabKesari, dead body of son of former BJP president was found

किडनैपर ने कहा कि उसके पिता और उसके साथियों ने उसकी जमीन बेचकर पैसा खा लिया। आरोपी विनय को कह रहा था कि तेरे पिता के कारण उसे 25 साल जेल में बिताने पड़े हैं, उसकी पत्नी मर गई। छोटे से बेटे की मौत हो गई। पुलिस या गांव में किसी को बताया तो विशाल को मार दूंगा। 50 लाख मांगे तो विनय ने कहा कि पिता चल बसे, पूरा परिवार कर्ज में डूबा है। जिस पर किडनैपर ने 40 लाख मांगे। विनय ने कहा कि वह पैसे का इंतजाम करेगा पर पहले विशाल से बात करवाओ, लेकिन किडनैपर ने नकारते हुए कहा कि पैसे दो नहीं तो उसको मार दूंगा। मेरे पीछे पुलिस लगी है, तेरे भाई के अलावा इसी इलाके के 5 और लोग हैं, जिन्हें सबक सिखाना है। इतनी बात कहकर फोन बंद हो गया और फिर 18 दिन फोन नहीं मिला। 

तारागढ़ के थाना प्रभारी सुरेन्द्र पाल ने बताया कि मृतक के किडनैप होने पर एफ.आई.आर. नंबर-5, धारा 364-ए, के तहत अज्ञात व्यक्तियों पर मुकद्दमा दर्ज किया गया था, जबकि आज मृतक का शव मिलने पर धारा-302 का इजाफा करके के 364, 302 भा.दं.सं. के तहत मामला दर्ज कर दिया गया है। मामले की जांच जारी है। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!