4 हजार रुपए रिश्वत लेता ASI रंगे हाथ गिरफ्तार

Edited By Vaneet,Updated: 22 Nov, 2019 02:57 PM

asi takes bribe of 4 thousand rupees red handed arrest

विजीलैंस ब्यूरो अमृतसर रेंज ने पठानकोट के मामून कैंट थाने में तैनात ए.एस.आई. रघुवीर सिंह को ..

अमृतसर(इन्द्रजीत): विजीलैंस ब्यूरो अमृतसर रेंज ने पठानकोट के मामून कैंट थाने में तैनात ए.एस.आई. रघुवीर सिंह को 4 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने एक कंपनी से लेन-देन के मामले में शिकायतकत्र्ता से राजीनामा करवाने के लिए 6 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। 

विजीलैंस ब्यूरो को दी शिकायत में रविंद्र सिंह पुत्र गोपाल सिंह मालिक डैक्रोन मार्कीटिंग प्राइवेट लिमिटेड निवासी पडमोड़ा डाकखाना मामून कैंट ने बताया कि वह अपनी कंपनी के माध्यम से ऑनलाइन करियाना का व्यापार करता है और उसने कंपनी का 15 प्रतिशत शेयर बेचने को ओडिशा की कंपनी क्लिक पिक फर्म के पार्टनर्स किशोर कुमार, प्रसन्ना कुमार और उमाकांत से डील की थी जिसमें 2 लाख रुपए में एग्रीमैंट हुआ था जबकि कंपनी के लोगों ने 1.75 लाख दे दिए थे और बाकी रकम देनी थी। पूरी रकम न मिलने पर रविंद्र ने कंपनी के शेयर ट्रांसफर नहीं किए। 

इस पर उक्त भागीदारों ने थाना मामून कैंट में शिकायत भेजी, जिस पर ए.एस.आई. रघुवीर सिंह उसके पास गए और उस पर पैसे देने के लिए दबाव डाला तो रविंद्र ने बताया कि पूरे पैसे न मिलने पर शेयर ट्रांसफर नहीं किए लेकिन यदि कंपनी के लोग डील न करना चाहें तो वह उनके पैसे लौटाने को तैयार हैं। रविंद्र ने बताया कि ए.एस.आई. ने कहा कि रकम कंपनी को न देकर उसे दी जाए। इसके साथ ही कंपनी वालों से राजीनामा करवाने की बात कहकर 6 हजार रुपए एडवांस मांगे, साथ ही धमकी भी दी कि यदि रिश्वत की रकम न दी तो इस मामले को उलटा कर उसे फंसा देगा। इसके बाद रविंद्र सिंह ने विजीलैंस विभाग को सूचना दी तो ट्रैप लगा आरोपी को 4 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया गया। 

मामले में बरती पूरी पारदर्शिता
इस संबंध में विजीलैंस ब्यूरो के एस.एस.पी. परमपाल सिंह ने कहा कि इस मामले में पूरी पारदर्शिता बरती गई है। कानून के अनुसार कार्रवाई करते हुए किसी से अन्याय नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विजीलैंस ब्यूरो भ्रष्टाचार रहित प्रशासन देने के लिए वचनबद्ध है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!