राज्यपाल के झटके के बाद मान सरकार का बड़ा फैसला, सारे विधायक इकट्ठे होने शुरू

Edited By Vatika,Updated: 22 Sep, 2022 10:25 AM

after the shock of the governor the maan government s big decision

यह मार्च सुबह 11 बजे विधानसभा से शुरू किया जाएगा।

चंडीगढ़ : पंजाब विधानसभा का आज होने वाला विशेष सत्र राज्यपाल ने कल रद्द कर दिया था। राज्यपाल के इस झटके के बाद आम आदमी पार्टी पंजाब ने बड़ा फैसला लेते हुए रोष मार्च निकालने का ऐलान किया है। यह रोष मार्च पंजाब विधानसभा से राजभवन तक निकाला जाएगा। बीजेपी के 'ऑपरेशन लोटस' के खिलाफ इस रोष मार्च में पंजाब के आप के तमाम विधायक मौजूद रहेंगे। यह मार्च सुबह 11 बजे विधानसभा से शुरू किया जाएगा। 

बता दें कि भाजपा पर लगे "आपरेशन लोटस" के आरोपों दौरान पंजाब सरकार द्वारा विशेष सत्र  बुलाया गया था, जिसके बाद राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने पहले दी गई मंजूरी को वापस ले लिया है। पंजाब राजभवन की तरफ से कहा गया है कि केवल विश्वास प्रस्ताव के लिए विशेष सत्र नहीं बुलाया जा सकता है क्योंकि इस तरह का कोई नियम नहीं है। इससे पहले राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने 22 सितम्बर को विशेष सत्र बुलाने की मंजूरी दी थी। इस पर नेता विपक्ष प्रताप सिंह बाजवा, कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैहरा और पंजाब भाजपा अध्यक्ष व विधायक अश्वनी शर्मा ने ऐतराज जताते हुए 21 सितम्बर को राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन सौंपकर कहा था कि केवल विश्वास प्रस्ताव के लिए विधानसभा के विशेष सत्र को बुलाने का कोई कानून नहीं है।

इस पर पंजाब राजभवन ने भारत के एडीशनल सॉलिसिटर जनरल से कानूनी राय मांगी थी, जिस पर उन्होंने राय देते हुए जवाब दिया कि पंजाब विधानसभा के रूल्स ऑफ प्रोसीजर एंड कंडक्ट ऑफ बिजनैस में केवल विश्वास प्रस्ताव के लिए विशेष सत्र बुलाने का कोई प्रावधान नहीं है। इसी राय के आधार पर पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने 20 सितम्बर को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने संबंधी दी गई मंजूरी को वापस लेने के आदेश जारी किए हैं।
 

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 04 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!