Punjab Wrap Up: SAD और BSP के बीच हुआ गठबंधन वहीं विदेश जाने वालों के लिए अहम खबर, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

Edited By Sunita sarangal,Updated: 12 Jun, 2021 08:10 PM

punjab wrap up big and breaking news

शिरोमणि अकाली दल बादल और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पंजाब की आगामी विधानसभा चुनाव मिल कर लड़ेंगे। विदेशों में पढ़ाई के लिए जाने वाले विद्यार्थियों, विदेशों में नौकरी के लिए जाने वाले व्यक्तियों और टोको ओलम्पिक्स के लिए जाने वाले खिलाड़ियों और सहायक...

जालंधर: शिरोमणि अकाली दल बादल और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पंजाब की आगामी विधानसभा चुनाव मिल कर लड़ेंगे। विदेशों में पढ़ाई के लिए जाने वाले विद्यार्थियों, विदेशों में नौकरी के लिए जाने वाले व्यक्तियों और टोको ओलम्पिक्स के लिए जाने वाले खिलाड़ियों और सहायक स्टाफ के लिए अहम खबर सामने आई है। क्या आप कभी माइक्रोवेव ओवन के जरिए हड्डियों की समस्या को दूर करने के बारे में सोच सकते है? नजदीकी गांव बड़ा से एक बेहद दुखदाई मामला सामने आया है। यहां एक ही परिवार के दो नौजवानों के कोई जहरीली चीज़ काटने से  मौत हो गई। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

बड़ी खबर: शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी के बीच हुआ गठबंधन
शिरोमणि अकाली दल बादल और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पंजाब की आगामी विधानसभा चुनाव मिल कर लड़ेंगे। दोनों गुटों के बीच सहमति पहले ही बन गई थी लेकिन गठबंधन का ऐलान आज अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल और बसपा के सीनियर नेता सतीश मिश्रा की तरफ से तरफ से चंडीगढ़ स्थित अकाली दल के दफ़्तर में किया गया है। 

विदेश जाने वालों के लिए अहम खबर, अब इतने दिन बाद लगवा सकते हैं दूसरी डोज
विदेशों में पढ़ाई के लिए जाने वाले विद्यार्थियों, विदेशों में नौकरी के लिए जाने वाले व्यक्तियों और टोको ओलम्पिक्स के लिए जाने वाले खिलाड़ियों और सहायक स्टाफ के लिए अहम खबर सामने आई है। अब कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज पहली डोज लगने से 28 दिन बाद और 84 दिन से पहले लगवाई जा सकती है।

पंजाब के प्रोफेसर ने ढूंढ निकाला ऐसा विकल्प जो मेडिकल साइंस में ला सकता है बड़ा बदलाव
क्या आप कभी माइक्रोवेव ओवन के जरिए हड्डियों की समस्या को दूर करने के बारे में सोच सकते है? सुनकर थोड़ी हैरानी हुई होगी! लेकिन पंजाब के जाने-माने केमिस्ट्री के प्रोफेसर रविंदर चड्ढा ने माइक्रोवेव ओवन के जरिए एक ऐसा मैटीरियल तैयार किया है जो हड्डी के विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। 

big success of police 6 famous drug smugglers arrested

पुलिस की बड़ी सफलता, करोड़ों की हेरोइन और नशीली गोलियों सहित 6 नामी नशा तस्कर गिरफ्तार
थाना सुल्तानपुर लोधी पुलिस ने से नशा तस्करों के खिलाफ चलाए ऑप्रेशन 2 एस  (सीज एंड सर्च) के तहत इलाके के नशे के कारोबार के तौर पर बदनाम गांव लाटियांवाल की भारी छापेमारी करके बड़ी सफलता हासिल की है। इस संबंधित सुल्तानपुर लोधी में प्रैस कान्फ़्रेंस के दौरान डी.एस. पी. सरवन सिंह बल्ल ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से नशे के ख़ात्मे प्रति वचनबद्धता की लड़ी को आगे चलाते हुए एस.एस.पी. कपूरथला हरकमलप्रीत सिंह खख के दिशा -निर्देशों के तले नशों का बड़े स्तर पर कारोबार करने वाले 6 बड़े नशा तस्करों को काबू करने में सफलता हासिल की है। 

अकाली-बसपा गठबंधन दौरान बड़ी ख़बर, इन 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BSP
शिरोमणि अकाली दल बादल और बहुजन समाज पार्टी पंजाब की आगामी विधानसभा चुनाव मिल कर लड़ेंगे। दोनों गुटों के बीच सहमति पहले ही बन गई थी लेकिन गठबंधन की औपचारिक घोषणा आज अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल और बसपा के सीनियर नेता सतीश मिश्रा की तरफ से चंडीगढ़ स्थित अकाली दल के दफ़्तर में कर दी गई है। 

दर्दनाक: जहरीला जीव काटने से एक ही परिवार के दो नौजवानों की मौत
नजदीकी गांव बड़ा से एक बेहद दुखदाई मामला सामने आया है। यहां एक ही परिवार के दो नौजवानों के कोई जहरीली चीज़ काटने से  मौत हो गई। दोनों नौजवानों की पहचान पंकज और बालक के रूप में हुई है। इस संबंधी जानकारी देते नौजवानों के रिश्तेदार लाल बिहारी ने बताया कि बीती रात जब तेज़ आंधी चली तो उसके दोनों भतीजे घर की छत के ऊपर सो रहे थे और आंधी के कारण नीचे आ गए। 

bjp s first reaction on akali bsp alliance came in front

अकाली-बसपा गठबंधन पर BJP की पहली प्रतिक्रिया आई सामने, दिया बड़ा बयान
शिरोमणि अकाली दल बादल और बहुजन समाज पार्टी बीच हुए गठबंधन के औपचारिक ऐलान के बाद पंजाब की राजनीति ने भी ज़ोर पकड़ लिया है। गठबंधन के ऐलान पर बाद पंजाब भाजपा ने दोनों पार्टियों को डूबता जहाज़ बताया है। ‘पंजाब केसरी’ के साथ बातचीत करते हुए भाजपा के राज्यसभा मैंबर श्वेत मलिक ने कहा कि दोनों पार्टियाँ डूबता हुआ जहाज हैं।

प्रकाश सिंह बादल ने की मायावती को Call, कहा- 'जल्दी पंजाब आए हम आपको दावत देंगे' (वीडियो)
पंजाब में चुनावों से पहले बदलते राजनितिक मौसम के बीच आज बहुत बड़ा गठबंधन हुआ। बीजेपी से अलग हो कर आज करीब 25 साल बाद एक बार फिर से शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी ने एक-दुसरे का हाथ थामा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि आज अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल और बसपा के सीनियर नेता सतीश मिश्रा की तरफ से तरफ से चंडीगढ़ स्थित अकाली दल के दफ़्तर में गठबंधन का ऐलान किया। 

नशे की ओवरडोज ने छीन ली परिवार की खुशियां, 19 साल के नौजवान की मौत (तस्वीरें)
बीती रात नजदीकी गांव हरदान में उस समय शोक पैदा हो गया, जब नशे की ओवरडोज के साथ एक 19 वर्षीय नौजवान की मौत हो गई। मृतक की पहचान सुखबीर सिंह पुत्र बलकार सिंह निवासी गांव हरदान के तौर पर हुई है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस की तरफ से इस मामले की जांच की जा रही है। 

big statement of congress came out on akali bsp alliance

अकाली-बसपा गठबंधन पर सामने आया कांग्रेस का बड़ा बयान
शिरोमणि अकाली दल व बसपा के गठबंधन के बाद कांग्रेस ने प्रतिक्रिया देते कहा कि दोनों पार्टियां पंजाब में अपना आधार खो चुकी है। पंजाब के उद्योगिक एव वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने मीडिया से बातचीत करते कहा कि कभी दोनों अपने बल पर पंजाब में 117 सीटों पर चुनाब लड़ने की बात कर रही थी लेकिन आज दोनों अपने आधार बचाने के लिए गठबंधन कर बैठी है इससे कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

विदेशी पिस्तौलों की बड़ी खेप पंजाब पुलिस ने की ज़ब्त, आतंकवादियों से है संबंध
पंजाब पुलिस ने वीरवार की रात विदेशी पिस्तौलों की एक बड़ी खेप बरामद की है और हथियारों की तस्करी करने वाले एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है। कथित तौर पर यह आरोपी पाकिस्तान-आधारित आतंकवादी संगठनों और अमरीका, कनाडा और यू.के. आधारित भारत विरोधी खालिस्तानी तत्वों के साथ जुड़े हुआ था और एक यू.एस.ए. आधारित हैंडलर के निर्देशों पर गतिविधियों को अंजाम देता था।

सावधान! अचानक दांत हिलने लगे या मुंह में दर्द हो तो तुरंत करवाएं चेकअप
जब आपके मुंह में तकलीफ हो या अचानक दांत हिलने लगेे तो इस बात को नजर अंदाज नहीं करना चाहिए। खास कर जो मरीज कोरोना पॉजिटिव रह चुके हैं या शुगर के मरीज हैं। इन लक्षणों को नजर अंदाज करना घातक हो सकता है। यदि बीमारी बढ़ जाये तो मरीज का तालूआ काटना या जबाड़ा भी निकालना पड़ सकता है।

racket disclose in morinda

होटल में चल रहा था देह व्यापार का धंधा, पुलिस ने रंगे हाथों पकड़े लड़के-लड़कियां
मोरिंडा पुलिस की ओर से मोरिंडा बाईपास पर होटल एन.एच.-95 में चल रहे देह व्यापार के धंधे का पर्दाफाश करते संबंधित होटल चला रहे व्यक्ति व मैनेजर के खिलाफ इमोरिल ट्रैफिकिंग की विभिन्न धाराओं 3,4,5,5ए,8 आदि के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है। 

भारत-पाक सरहद पर दिखाई दिया पाक ड्रोन, BSF ने की फायरिंग
पुलिस जिला अमृतसर देहाती के थाना अजनाला भारत -पाक सरहद अधीन आती 32 बटालियन की बी.ओ.पी सुंदरगढ़ में गत रात करीब 11 बजे बी.एस.एफ. के जवानों को सरहद पर एक ड्रोन दिखाई दिया। 

हैवानियत: अधेड़ मकान मालिक मासूम को खेलने के बहाने करता रहा दुष्कर्म, ऐसे खुली पोल
बस्‍ती जोधेवाल इलाके के एक अधेड़ मकान मालिक को 10 वर्षीय बच्‍ची से दुष्‍कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान 52 वर्षीय जागीर सिंह के रूप में हुई है जोकि राज मिस्‍त्री का काम करता है और खुद 3 बेटियों का बाप है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!