Vigilance Action:  रिश्वतखोरी के मामले में दो रेलवे कर्मचारी व निजी व्यक्ति काबू

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 07 Mar, 2023 11:44 PM

vigilance action two railway employees and private person arrested

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध जारी मुहिम के दौरान मंगलवार को भारतीय रेलवेज में नौकरियां दिलाने के बदले रिश्वत लेने के दोष में दो मुलाजिमों और एक निजी व्यक्ति के खि़लाफ रिश्वतख़ोरी का केस दर्ज किया है।

फिरोजपुर (खुल्लर): पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध जारी मुहिम के दौरान मंगलवार को भारतीय रेलवेज में नौकरियां दिलाने के बदले रिश्वत लेने के दोष में दो मुलाजिमों और एक निजी व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस मामले में विजीलैंस ब्यूरो ने एक प्राईवेट व्यक्ति दलजीत सिंह, निवासी गांव दुलची के, जिला फिरोजपुर को 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया है। इस संबंधी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त आरोपियों की पहचान दलजीत सिंह समेत डिवीजनल रेलवेज मैनेजर, फिरोजपुर में तैनात रवि मल्होत्रा, हैड क्लर्क और जोगिन्द्र सिंह क्लर्क के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। 

शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास आरोप लगाया कि उक्त रेलवे मुलाजिमों ने दलजीत सिंह के साथ मिलीभुगत करके उसके दो पुत्रों को रेलवे में भर्ती करवाने के नाम अधीन 9 लाख रुपए की रिश्वत लेकर जाली नियुक्ति पत्र और शिनाख्ती कार्ड सौंप दिए हैं। दोषी दलजीत सिंह अब इस सम्बन्धी बाकी रहते काम को अंजाम देने के लिए 20,000 रुपए और माँग रहा है और शिकायतकर्ता ने सबूत के तौर पर अपने फोन पर हुई सारी बातचीत रिकार्ड कर ली। प्रवक्ता ने बताया कि विजीलैंस ब्यूरो ने इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद मंगलवार को उक्त दोषी दलजीत सिंह को दो सरकारी गवाहों की हाजरी में शिकायतकर्ता से 20,000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया। 
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!