Breaking :पंजाब में सुबह-सुबह भयानक हादसा, आपस में टकराईं मालगाड़ियां

Edited By Kalash,Updated: 02 Jun, 2024 11:52 AM

train accident in punjab

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब के न्यू सरहिंद के पास सुबह-सुबह बड़ा और भयानक रेल हादसा हो गया।

पंजाब डेस्क : पंजाब के फतेहगढ़ साहिब के न्यू सरहिंद के पास सुबह-सुबह बड़ा और भयानक रेल हादसा हो गया। यहां दो मालगाड़ियों की आमने-सामने भयानक टक्कर हो गई। टक्कर के बाद बोगियां पलट गई और पटरी से उतर गई। इस भयानक हादसे में दोनों ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गए। एक ड्राइवर के सिर में और दूसरे की पीठ में चोट लगी है। दोनों को तुरंत सिविल अस्पताल खन्ना में भर्ती करवाया गया और फिर राजिंदरा अस्पताल रेफर कर दिया गया।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि टक्कर के बाद एक मालगाड़ी तीसरी यात्री ट्रेन से टकरा गई। मालगाड़ी का इंजन दूसरी ट्रेन की बोगियों पर चढ़ गया। टक्कर के बाद मालगाड़ियां एक ट्रैक से दूसरे ट्रैक और फिर तीसरे ट्रैक पर पहुंच गई। अच्छी बात यह रही कि जानी नुक्सान से बचाव रहा पर इस हादसे में आर्थिक नुकसान काफी हुआ है। सारे डिब्बे पटरी से उतर गए और एक-दूसरे पर चढ़ गए। इस हादसे में तीन गाड़ियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। बताया जा रहा है कि यह हादसा सुबह 4 बजे के करीब हुआ है।     

PunjabKesari

खबर मिली है कि गाड़ी नंबर 04681 में कार्य करने के दौरान 3:20 के करीब अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगाए गए। जब गाड़ी के चेकिंग स्टाफ अनुराग कुमार डिप्टी सी.आई.टी. जम्मू तवी, मनजीत राठी सीनियर सी.सी.टी.सी. जम्मू तवी, सौरव शर्मा सी.सी.टी.सी. जम्मू तवी तथा उज्जवल पांडे सी.सी.टी.सी. जम्मू तवी ने यह पाया की गाड़ी के पास बिजली की तारें गिरी हुई है और गाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया है। जब बाहर निकाल कर देखा तो उन्होंने पाया कि अप में आ रही एक मालगाड़ी का इंजन पहले से ही पटरियों पर गिरा हुआ था जिसके अंदर दो लोको पायलट फंसे हुए थे। चेकिंग स्टाफ जम्मू तवी अनुराग कुमार तथा सौरव शर्मा ने कुछ औजारों के का इस्तेमाल कर कर गाड़ी का शीशे का कांच तोड़कर उन दोनों लोको पायलट को बाहर निकाला जो काफी चोटिल थे। कंट्रोल से मैसेज कर और जी.आर.पी. और आर.पी.एफ. को सूचित कर सरहिन्द स्टेशन के पास खम्बा नो० 312/23A के पास एंबुलेंस बुलाकर उनको अस्पताल के लिए सुरक्षित रवाना किया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!