सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड : 4 जेलों में ऐसे रचा गया था चक्रव्यूह

Edited By Sunita sarangal,Updated: 03 Sep, 2022 04:22 PM

sidhu moosewala murder case planning was created in 4 jails like this

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के हत्याकांड मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है।

बठिंडा : पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के हत्याकांड मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। सिद्धू मूसेवाला के कत्ल को अंजाम देने के लिए दिल्ली से पंजाब तक 4 जेलों में साजिश रची गई थी। यह खुलासा मानसा की अदालत में पुलिस द्वारा दायर की गई चार्जशीट में हुआ है। 29 मई को सिद्धू मूसेवाला का कत्ल होने पर इस हत्याकांड में शामिल 5 आरोपी पंजाब और दिल्ली की विभिन्न जेलों में सजा काट रहे थे। 26 अगस्त को दायर की गई चार्जशीट के अनुसार मुख्य साजिशकर्ता लॉरैंस बिश्नोई और जग्गू भगवानपुरिया दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। इसके अलावा गैंगस्टर मनप्रीत मन्ना फिरोजपुर जेल, सारज संधू बठिंडा जेल और मनमोहन सिंह मोहना मानसा जेल में थे। इन पांचों को जांच के लिए ट्रांजिट वारंटों पर पूछताछ के लिए लाया गया था।

सूत्रों का कहना है कि आरोपियों ने वाट्सप या सिग्नल एप द्वारा एक दूसरे से संपर्क किया। इस केस में पहले गैंगस्टर पवन नेहरा का नाम भी सामने आया था। पवन फिरोजपुर जेल में बंद था लेकिन बाद में वह बेकसूर साबित हुआ। सूत्रों के अनुसार खतरनाक अपराधियों के लिए जेलें एक आश्रय साबित हो रही हैं। यहां मोबाइलों सहित कई ऐतराजयोग्य चीजें आसानी से मिल जाती हैं। इससे अपराधी जेलों में बैठ कर ही फिरौती के लिए फोन करने और डर पैदा करने और अपने गुर्गों द्वारा फिरौती वसूलने की घटनाओं को अंजाम देते हैं।

सबसे पहले 31 मई को तलवंडी साबो निवासी मनप्रीत मन्ना को गिरफ्तार किया गया था। वह फिरोजपुर जेल में बंद था। मन्ना पर गैंगस्टर मनप्रीत भाऊ के लिए कोरोला गाड़ी मुहैया करवाने के आरोप लगे हैं। उसने गाड़ी शार्प शूटर जगरूप रूपा और मनप्रीत मन्नू को मुहैया करवाई थी। सारज संधू को भी 31 मई को बठिंडा जेल में गिरफ्तार किया गया था। मन्नू और सारज फिरोजपुर जेल में उसे मिले थे। इसके बाद सारज को बठिंडा जेल में भेज दिया गया। यहां उसने कथित तौर पर लॉरैंस बिश्नोई और कैनेडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के संपर्क में आया। उसका भी शूटरों के लिए गाड़ी मुहैया करवाने में अहम रोल था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!