Coronavirus: भारत-पाक बार्डर पर "रिट्रीट सैरेमनी" अनिश्चितकाल के लिए बंद

Edited By Vatika,Updated: 06 Mar, 2020 04:36 PM

retreat ceremony will not be held on pakistan border due to coronavirus

जिला उपायुक्त के मुताबिक दोनों देशों के बीच तब तक यहां सैरेमनी नहीं होगी जब तक कोरोनावायरस का खतरा पूरी तरह से टल नहीं जाता है।

अमृतसर (नीरज): देश-विदेश में कोरोनावायरस की दस्तक के चलते अब भारत-पाकिस्तान वाघा बार्डर पर रोजाना होने वाली रिट्रीट सैरेमनी को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। जिला उपायुक्त के आदेशों के मुताबिक दोनों देशों के बीच तब तक यहां सैरेमनी नहीं होगी जब तक कोरोनावायरस का खतरा पूरी तरह से टल नहीं जाता है। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि पंजाब सरकार कोरोनावायरस के खौफ के चलते पाकिस्तान के साथ सटे इलाकों में जबरदस्त मॉनिटरिंग करवा रही है। करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं का वापसी में पूरा मुआयना करने के बाद उन्हें घर भेजा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं से यह भी अपील की है कि करतारपुर से लाहौर की तरफ रूख ना करें क्योंकि वहां पर इस वायरस के संदिग्ध मरीजों की संख्या काफी अधिक बताई जा रही है। वाघा बॉर्डर भारत और पाकिस्तान को अलग करता है। रोजाना सूर्यास्त से पहले वाघा बॉर्डर पर रिट्रीट सैरेमनी होती है। इस सैरेमनी में भारत और पाकिस्तान के जवान शामिल होते हैं। इसे देखने के लिए दोनों देशों के नागरिक आते हैं।

PunjabKesari

बता दें कि इस वायरस ने दुनिया भर में 3,000 से अधिक लोगों की जान ले ली है और लगभग 89,000 संक्रमित हैं, जिनमें से अधिकांश मामलों और चीन में मौतें हुई हैं। भारत में अब तक 28 संदिग्ध केस कोरोनावायरस के सामने आ चुके हैं। दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली में वायरस तेजी से फैल रहा है, जिससे यात्रा की चेतावनी और प्रतिबंध बढ़ गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!