फिर अमरिंदर को पंजाब का 'कैप्टन' बनाने पहुंची प्रशांत किशोर की टीम, इस स्ट्रेटजी पर करेगी काम

Edited By Tania pathak,Updated: 09 Jun, 2021 11:59 AM

prashant kishor s team reached to make amarinder  captain  of punjab

अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं जिनके लिए राजनीतिक दलों की तरफ से तैयारी शुरू कर दी गई है। कांग्रेस ने भी राज्य...

जालंधर (पाहवा): अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं जिनके लिए राजनीतिक दलों की तरफ से तैयारी शुरू कर दी गई है। कांग्रेस ने भी राज्य में दोबारा सत्ता हासिल करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में पार्टी ने पंजाब में प्रशांत किशोर की टीम के साथ काम शुरू कर दिया है। 
सूचना मिली है कि पंजाब कांग्रेस के लिए टीम प्रशांत किशोर का एक यूनिट पंजाब आ चुका है। इस टीम को कोर कमेटी के तौर पर जाना जाता है जो पंजाब में मौजूदा हालात पर डाटा एकत्र करने से लेकर अन्य काम करेगी। यह भी खबर मिली है कि इस अभियान के लिए जो टीम काम कर रही है, उसके 8 सदस्य चंडीगढ़ पहुंच चुके हैं।

स्ट्रेटजी पर काम शुरू 
पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए स्ट्रेटजी पर काम शुरू हो गया है। इसके लिए 8 स्ट्रेटजिस्ट की टीम सोमवार को चंडीगढ़ पहुंच गई थी। इस टीम ने पंजाब के चार जोनों माझा, मालवा, दोआबा तथा कंडी क्षेत्र के हिसाब से काम शुरू किया है। 
हर क्षेत्र में दो स्ट्रेटजिस्ट लगाए गए हैं, जो इन इलाकों के बारे में पूरी जानकारी इकट्ठी कर टीम को कंट्रोल कर रहे हैड को देंगे। 

दो तरीकों से काम करेगी टीम
चंडीगढ़ में टीम पी.के. ने जो काम शुरू किया है, उसके लिए दो तरीकों से स्ट्रेटजी बनाई गई है। एक में पंजाब में कांग्रेस के पक्ष में अभियान चलाया जाना शामिल है तो दूसरा सबसे बड़ा जो अभियान है वह है राज्य के मौजूदा सी.एम. कैप्टन अमरेंद्र सिंह की इमेज बिल्डिंग जिसके लिए अलग से एक विभाग बनाया गया है जो सी.एम. के कार्यों का प्रचार करके उनकी इमेज बनाने के लिए काम करेगा। दूसरी टीम इस दौरान पंजाब में कांग्रेस के पक्ष 
में चुनाव प्रचार अभियान चलाएगी। राज्य में हुए बेहतर कार्यों को प्रचारित किया जाएगा जबकि सरकार के खिलाफ जाने वाले मसलों को लेकर सरकार की इमेज सुधारने की कोशिश टीम करेगी। 
सी.एम. के सरकारी आवास से कंट्रोल होगी मुहिम
पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए मैदान में उतरी टीम पी.के. के लिए चंडीगढ़ के सैक्टर 2 में स्थित सी.एम. की सरकारी कोठी में कैम्प ऑफिस बनाया गया है जहां से पूरा अभियान चलाया जाएगा। आने वाले दिनों में इस टीम में और लोग भी शामिल किए जाएंगे। मिली जानकारी के अनुसार यह वही टीम है जिसने 2017 में पंजाब में कैप्टन के लिए प्रचार का काम किया था। उस समय भी टीम पी.के. ने इस अभियान को लीड किया था।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!