लॉरेंस व गोल्डी बराड़ के खिलाफ NIA का Action, कसा शिकंजा

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 24 Mar, 2023 08:37 PM

nia screws against lawrence and goldie brar

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) और कई अन्य खालिस्तान समर्थक आतंकवादी संगठनों सहित 12 के खिलाफ चार्जशीट दायर की।

चंडीगढ़ : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) और कई अन्य खालिस्तान समर्थक आतंकवादी संगठनों सहित 12 के खिलाफ चार्जशीट दायर की। चार्जशीट में बीकेआई और अन्य खालिस्तान समर्थक संगठनों के साथ-साथ आपराधिक सिंडिकेट और मादक पदार्थों के तस्करों के बीच संबंधों का खुलासा हुआ है। एनआईए चार्जशीट में कहा गया है कि लॉरेंस 2015 से हिरासत में है और कनाडा स्थित गोल्डी बराड़ के साथ विभिन्न राज्यों की जेलों से अपना कारोबार चला रहा है। लॉरेंस पर फरीदकोट में डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी प्रदीप कुमार की हत्या का आरोप है। 

एनआईए अब तक की जांच से पता चला है कि गोल्डी बराड़ के रिंदा के साथ काम करने वाले एक अन्य बीकेआई लखबीर सिंह उर्फ लांडा के साथ सीधे संबंध हैं। सभी 14 आरोपियों पर आतंकवाद फैलाने और प्रमुख सामाजिक और धार्मिक नेताओं, फिल्मी सितारों, गायकों और व्यापारियों की लक्षित हत्याओं को अंजाम देने के लिए आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। एनआईए जांच में पता चला है कि आरोपी पाकिस्तान में ड्यंत्रकारियों से संबंध होने के अलावा, कनाडा, नेपाल और अन्य देशों में स्थित खालिस्तानी समर्थक तत्वों के संपर्क में भी था।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!