पंजाब रोडवेज और PRTC के कर्मचारियों ने वेतन को लेकर सरकार को दी यह चेतावनी

Edited By Kamini, Updated: 14 May, 2022 05:10 PM

employees of punjab roadways and prtc warned the government about salary

पी.आर.टी.सी. कर्मचारी संघ द्वारा अपने भाईचारे संगठनों के साथ पंजाब सरकार की धक्केशाही के खिलाफ संघर्ष की...........

बुढलाडा (बांसल) : पी.आर.टी.सी. कर्मचारी संघ द्वारा अपने भाईचारे संगठनों के साथ पंजाब सरकार की धक्केशाही के खिलाफ संघर्ष की रूप रेखा तैयार करने के लिए प्रदेश नेता रमनदीप सिंह और डिपो अध्यक्ष गुरसेवक सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया। उन्होंने कहा कि मौजूदा कर्मचारियों और सेवानिवृत्त कर्मचारियों को 12 मई तक वेतन और पेंशन का भुगतान नहीं होने का विरोध किया गया। उन्होंने कहा कि पंजाब की 'आप' सरकार ऐसी कौन सी सरकार है जिसे मजदूरों के वेतन की कोई परवाह नहीं है। 18-18 घंटे काम करने के बावजूद भी वेतन  सिर्फ नांमातर ही है वह भी समय पर नहीं दी जाती। 

जत्थेबंदी के के सैक्रेटरी जसविंदर सिंह, सहायक सचिव दीपक पाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष गरजा सिंह और जसपाल सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार ने पंजाब के विभिन्न वर्गों को जैसे महिलाओं को मुफ्त सफर, विद्यार्थियों, पुलिस  स्वतंत्रता सेनानियों आदि को मुफ्त और रिवायती सफर सिर्फ अपनी बल्ले-बल्ले करवाने और वोटों की राजनीति के लिए दिया जा रहा है। मौजूदा सरकार की तरफ पी.आर.टी.सी. के 200 करोड़ रुपए व पनबस पर इससे भी ज्यादा बकाया हो गया है। वर्करों के और कई बकाया है। कुछ डिपुओ में ओवर टाइम के बकाए रहते हैं जिसका वर्करों में काफी रोष पाया जा रहा है। नई टिकट मशीने न आने कारण पुरानी मशीने सही ढंग से  न चलने कारण भी वर्कर निराश हैं। 

नेताओं ने प्रबंधन को चेतावनी भी दी कि यदि सोमवार तक वेतन का भुगतान नहीं किया गया तो उसके बाद बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इस अवसर पर बोलते हुए उपाध्यक्ष राजवीर सिंह और कैशियर जसविंदर सिंह ने कहा कि अगर हमने इन मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो हम कड़ा संघर्ष करने को मजबूर होंगे जो कि सरकार और प्रबंधन की जिम्मेदारी होगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!