कैबिनेट मंत्री धालीवाल ने जिला अधिकारियों के साथ की मीटिंग, दी ये हिदायतें

Edited By Urmila,Updated: 02 Apr, 2022 03:38 PM

cabinet minister dhaliwal held a meeting with district officials

ग्रामीण विकास और पंचायत, पशु पालन, डेयरी विकास और मछली और एन.आर.आई. मामले विभागों के कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने जिला आधिकारियों के साथ की पहली...

अमृतसर (गुरिन्दर सागर): ग्रामीण विकास और पंचायत, पशु पालन, डेयरी विकास और मछली और एन.आर.आई. मामले विभागों के कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने जिला आधिकारियों के साथ की पहली मीटिंग में राज्य को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए सहयोग की मांग करते कहा कि वह आज भगवंत मान सरकार का यह संदेश देने ही विशेष तौर पर आए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों ने उन्हें पंजाब में से भ्रष्टाचार जैसी बीमारियों को खत्म करने के लिए इतने उत्साह के साथ वोटों डाली है और लोगों की आशा पूरी करना उनका फर्ज है। इसी के चलते अब अपीलों के बाद सरकार इस मुद्दे पर ‘एक्शन मोड’ में आने वाली है जोकि अधिकारी या कर्मचारी भ्रष्टाचार में शामिल पाया गया उसके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही होगी। 

उन्होंने कहा कि यह फार्मूला न केवल सरकारी आधिकारियों पर लागू होगा बल्कि लोगों द्वारा चुने विधायक और मंत्री भी इसी फार्मूले में आते हैं और पार्टी के कन्वीनर अरविन्द केजरीवाल इस बाबत सभी को पिछली मीटिंग में इस बारे में बता चुके हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का कोई भी नेता आपको गलत काम की सिफारिश नहीं करेगा और न ही कोई चुनौती देगा। इसलिए आप किसी दबाव में न आए और अपने काम पारदर्शी ढंग के साथ करें। धालीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी का स्वप्न शहीद भगत सिंह जैसों के सपनों का पंजाब है और इस आशा की पूर्ति के लिए पंजाब को फिर से खुशहाल बनाने के लिए वह काम करेंगे।

यह भी पढ़ेंः श्री दरबार साहिब में सेवादारों के लिए अहम खबर, SGPC ने जारी किया आदेश

PunjabKesari

धालीवाल ने कहा कि सेहत व शिक्षा सबसे पहली प्राथमिकता हैं और सबसे पहले काम इस तरफ किया जाएगा। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सरकारी अस्पताल में आम तौर पर वही आदमी ही जाता है जिसके पास से पैसों की कमी है और आगे से अगर उसका वहां भी इलाज न हो या डाक्टर इलाज न करे तो आदमी कहां जाए? यह सवाल डाक्टर और अन्य स्टाफ अपने आप के साथ करें। उन्होंने कहा कि आज लोग बुरी व्यवस्था से तंग आकर विदेशों को भाग रहे हैं और इस व्यवस्था को सुधारना ही यह उनका लक्ष्य है। 

उन्होंने कहा कि इस समय पर पंजाब आर्थिक, सामाजिक, कृषि, व्यापार, उद्योग, खेल सभी तरफ से पिछड़ चुका है और पिछली सरकारों ने पंजाब को इतनी बुरी तरह लूटा है कि आम इंसान यह अंदाजा भी नहीं लगा सकता। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में वह यह सारी लूट आंकड़ों समेत लोगों के सामने ले कर आ रहे हैं। धालीवाल ने कहा कि भविष्य में जिस भी विभाग की तकनीकी टीम ने कोई प्रोजैकट बनाने में लापरवाही की वह अधिकारी सीधे तौर पर जिम्मेदार होंगे। उन्होंने कहा कि आपके किए कामों से लोगों को महसूस होना चाहिए कि सरकार बिल्कुल ही बदल गई है। न कोई लूट रहे और न काम करवाने में कोई परेशानी। अमृतसर की बात करते हुए उन्होंने शहर की ट्रैफिक में सुधार करने की हिदायत की। उन्होंने गलत पार्किंग, सड़कें किनारे लगती रेहड़ियां, आवारा जानवरों का सड़कों पर घूमना, बिना वजह की बैरीकेडिंग जैसे मुद्दे आधिकारियों के साथ सांझे कर इनका हल करने की हिदायत की। धालीवाल ने आ रहे गेहूं के सीजन को ध्यान में रखते मंडी आधिकारियों को किसानों और मजदूरों के लिए मंडियों में हर तरह के प्रबंध मुकम्मल करने की हिदायत भी की। 

यह भी पढ़ेंः Shaadi.Com पर ढूंढ रहे हैं अपने लिए Partner तो हो जाएं सावधान, कहीं आपके साथ ना हो जाएं ऐसा..

इस मौके विधायक जीवनजोत कौर, अटारी के विधायक जसविन्दर सिंह रमदास, डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा, पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल, कमिश्नर कार्पोरेशन सन्दीप ऋषि, जिला पुलिस प्रमुख दीपक हिलोरी, एडिशनल डिप्टी कमिश्नर रूही दुग्ग, एडिशनल डिप्टी कमिश्नर विकास रणबीर सिंह मूधल, एडिशनल डिप्टी कमिश्नरी शहरी संजीव और एस.डी. एम्ज समेत सभी विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!