अकालियों और आम आदमी पार्टी के दोगलेपन से हैरान हूं: अमरेंद्र

Edited By Vatika,Updated: 21 Oct, 2020 05:21 PM

amazed at double standards of sad  aap capt

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने 3 संशोधित बिलों को लेकर शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी के दोहरे मापदंडों पर हैरानी जताते हुए कहा है

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने 3 संशोधित बिलों को लेकर शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी के दोहरे मापदंडों पर हैरानी जताते हुए कहा है कि इन दोनों पाटिर्यों ने सदन में इन बिलों का समर्थन करने के कुछ घंटों बाद ही इनकी निंदा करनी शुरू कर दी ,इससे स्पष्ट है कि विपक्ष किसानों के मुद्दे पर गंभीर नहीं । 

कैप्टन ने कहा कि विपक्ष के नेता विधानसभा में बिलों के समर्थन में बोले और बिल पास होने के बाद वे राज्यपाल से मिलने उनके साथ गए लेकिन अब बाहर कुछ और ही बोली बोल रहे हैं। सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद आज पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि किसानों ने इन बिलों के खि़लाफ़ कुछ भी नहीं कहा लेकिन इन पाटिर्यों ने बिलों को लेकर मीनमेख निकालना शुरू कर दिया । असल में किसानों के भविष्य को लेकर इनकी कोई रूचि नहीं है। किसानों के मुद्दे पर इनके रवैये से साफ हो गया है कि ये कतई गंभीर नहीं । अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया और आप पार्टी नेतृत्व के बयानों पर प्रतिक्रिया जताते हुए कैप्टन सिंह ने कहा कि यदि वो सोचते हैं कि कांग्रेस सरकार लोगों को मूर्ख बना रही है तो फिर वो इस बारे में सदन में बात क्यों नहीं रखते। उन्होंने बिलों को समर्थन क्यों दिया।

यदि मैंने लोगों को मूर्ख ही बनाना होता तो मैं ईमानदारी से उनके साथ अपनी बात साझा क्यों करता। दरअसल अकाली और आप झूठ बालने के पहले से ही आदी हैं। कैप्टन सिंह ने कहा कि आप की दिल्ली सरकार को पंजाब जैसे कानून लाने चाहिए ताकि केंद्रीय खेती कानूनों के घातक प्रभावों को प्रभावहीन बनाया जा सके। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी पंजाब के रास्ते पर चलना चाहिए। कानूनी तौर पर बहुत से रास्ते मौजूद हैं लेकिन राज्यपाल लोगों की आवाज़ सुनते हुए अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे। पंजाब की आवाज़ राज्यपाल के पास पहुँच चुकी है और वह भारत के राष्ट्रपति को बिल भेजेंगे। राष्ट्रपति राज्य के लोगों की भावनाओं और अपील को दरकिनार नहीं कर सकते। सदन में आज अकाली नेता बिक्रम मजीठिया के बयानों वाले अखबारों की कापियां लहराये जाने पर चुटकी लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ये लोग सदन में कुछ और कहते हैं और बाहर कुछ और। इस तरह का रवैया अपनाने से लोग राजनेताओं की ईमानदारी पर संदेह प्रकट करना शुरू कर देंगे। उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू के विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने पर प्रसन्नता जाहिर की । 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!